बजट में लोक सेवको में घोर निराषा

राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी परिषद के प्रदेष कार्यकारी अध्यक्ष महेन्द्र कुमार तीर्थाणी ने कहा कि आम बजट से लोक सेवको में घोर निराषा का भाव है सरकार को समय रहते सरकार कर्मचारियो की मांगो को पूरा कर राहत दे।

प्रदेष महामंत्री रणधीर सिंह कच्छावा ने बताया कि कर्मचारी लम्बे अरसे से इतंजार कर रहा था कि कोविड-19 के चलते फ्रिज किये गये महगाई भत्ते को आम बजट में नियमित किया जायेगा ताकि केन्द्र व राज्य के लोक सेवको को महंगाई से राहत मिल सके। किन्तु बजट में ऐसा नहीं हुआ वही आयकर में भी कोई छूट नहीं दी गई है और ना ही पेंषन भोगियो को आयकर से मुक्त किया गया है । इस प्रकार से आम बजट कर्मचारियो के लिए निराषावादी है ।

पूर्व में सगंठन ने श्री नरेन्द्र जी मोदी माननीय प्रधानमंत्री व श्रीमती निर्मला सीतारमन जी माननीय केन्द्रीय वित्त मंत्री भारत सरकार को पत्र लिख कर लोक सेवको की पीडा को व्यक्त करते हुये बजट मे आयकर की सीमा 2.5 लाख से बढा कर 5 लाख करने अराजपत्रित कर्मचारियो को आयकर से मुक्त करने व महगाई भत्ते को नियमित कर राहत देने की मांग की गई थी । संगठन भारत सरकार से मांग करता है कि लोकसेवको की उक्त मांग को पूरा करें ताकि बढती महगाई में कर्मचारियो को राहत मिल सके ।

संगठन के षीर्ष संगठन सरकारी राष्ट्रीय कर्मचारी परीसंघ (भारतीय मजदूर संघ) ने भी कर्मचारियो की मांगो को पूरा करने हेतु भारत सरकार को लिखा है वहीं मांगो के पूरा नहीं करने पर राष्ट्रीय आन्दोलन करने की बात कही है ।

error: Content is protected !!