लोकसूचना जारी, पहले दिन नहीं आया कोई भी नामांकन

अजमेर, एक फरवरी। नगरीय निकाय चुनाव के तहत अध्यक्ष पद के लिए लोक सूचना आज सोमवार को जारी कर दी गई। पहले दिन जिले के पांचों निकायों में कोई भी नामांकन प्राप्त नहीं हुआ। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 2 फरवरी को दोपहर 3 बजे तक होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि जिले में 5 नगरीय निकायों के अध्यक्ष पदों के चुनाव के लिए सोमवार को लोकसूचना जारी की गई। लोकसूचना जारी होने के पहले दिन किसी भी अभ्यर्थी ने नामांकन प्रस्तुत नहीं किया है। इसके लिए मंगलवार अपराह् 3 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

उन्होंने बताया कि नामांकन पत्रों की संवीक्षा बुधवार 3 फरवरी को प्रातः 10.30 बजे से आरम्भ होगी। अभ्यर्थिता वापस लेने के लिए गुरूवार 4 फरवरी अपराह् 3 बजे तक का समय निर्धारित है। इसके तुरन्त पश्चात चुनाव चिन्हों का आंवटन किया जाएगा। अध्यक्ष पद के लिए मतदान रविवार 7 फरवरी को प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा। मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात मतगणना की जाएगी।

उन्होंने बताया कि नगरीय निकायों के उपाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचन प्रक्रिया सोमवार 8 फरवरी को सम्पन्न होगी। निर्वाचन प्रक्रिया के लिए बैठक प्रातः 10 बजे आरम्भ होगी। इसमें प्रातः 11 बजे तक नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की संवीक्षा प्रातः 11.30 बजे से आरम्भ होगी। दोपहर 2 बजे तक अभ्यर्थी अपने नाम वापस ले सकते है। आवश्यक होने पर मतदान दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतदान के तुरन्त पश्चात मतगणना होगी।

error: Content is protected !!