बजट जनता की आशा के अनुरूप नहीं रहा

अजमेर, 24 फरवरी। भाजपा के सांसद भागीरथ चौधरी ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार का बजट जनता की आशा के अनुरूप नहीं रहा। इस बजट में मात्र लोकलुभानी घोषणा की गई हैं। युवा व बेरोजगारों के साथ धोखा है इनके लिए कोई नीति प्रस्तुत नहीं की गई। बजट में रोजगार सृजन की दिशा में कोई कार्य योजना नही हैं, किसानों की आय बढ़ाने व कृषि आधारित उद्योगों की दिशा में कोई प्रावधान नहीं किया गया हैं।
भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ प्रियशील हाड़ा ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह बजट बेरोजगार, किसान, आमजन सभी के साथ छलावा है।
उन्होंने कहा कि इस बजट में महिलाओं और बालिकाओं के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं है और ना ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई एक्शन प्लान बनाया गया है।
उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा प्रस्तुत बजट को झूठ का पुलिंदा बताया है। । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पेश किए गए बजट से प्रदेशवासियों को निराशा ही हाथ लगी है।बार-बार अटकने वाली भर्ती परीक्षाओं के संदर्भ में भी कोई कारगर योजना नहीं दिखती।
दक्षिण विधायक अनीता भदेल ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि डीजल-पेट्रोल पर वैट को कम करने का भी कोई प्रावधान मुख्यमंत्री ने नहीं किया है। लम्बे समय से संविदाकर्मी सरकार के खिलाफ धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कान में रुई लगाए बैठे हैं।
महापौर बृजलता हाड़ा ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि केन्द्रीय बजट में टैक्सटाइल पार्क राजस्थान में स्थापित करने का प्रावधान किया गया उसकी क्रियान्विती का कोई रोड मैप प्रस्तुत नहीं किया गया है। इस बजट में राजकोषिय व विŸाीय घाटे से निपटने की कोई ठोस योजना नहीं हैं।
उपमहापौर नीरज जैन ने अशोक गहलोत जी की सरकार का बजट ऐसे ही है जैसे 9 दिन चले अढ़ाई कोस ! पुरानी घोषणाओं को फिर जनता के समक्ष प्रस्तुत करने का काम गहलोत जी ने किया है !!
किसानो के लिए निराशाजनक, युवाओं के लिए हताशाजनक और महिलाओं के लिए चिंताजनक है
ना किसानो का कर्जामाफ हुआ, ना युवाओं को बेरोजगारी भत्ता मिला और ना ही महिलाओं की सुरक्षा पर कोई काम हुआ !!
केवल मात्र घोषणा कर के इतिश्री की गई है !!
अजमेर के लिए तो एक भी घोषणा इस बजट में नही की गई है !अजमेर उपेक्षा का शिकार हुआ है !
स्मार्ट सिटी के अंतर्गत अस्पताल के काम को पहले से ही किया जा रहा था, उसकी घोषणा करने का काम किया है !!
महामंत्री संपत सांखला , रमेश सोनी , वेद प्रकाश दाधीच आदि ने बजट को दिशाहीन बजट बताया है

अनीश मोयल
जिला मीडिया प्रभारी
भाजपा, अजमेर

error: Content is protected !!