खुद जागरूक रह सुरक्षित रहने में मदद करे–बृजेश मीणा

केकडी,21मार्च (पवन राठी) / रोडवेज में लिखे स्लोगन”यात्री अपने सामान की रक्षा स्वंय करे”की तर्ज पर या यह कहे इससे प्रेरित होकर केकडी थाना प्रभारी बृजेश मीणा ने एक अपील जारी कर सभी क़स्बेवासियों से आग्रह किया है कि अपना वाहन घर के बाहर खुले में रखते हैं तो वाहन चोरी होने और वाहन में से डीज़ल या पेट्रोल चोरी होने की पूरी संभावना रहती है अतः आप सभी से निवेदन है कि वाहनों को घर के अंदर पार्किंग में अथवा सुरक्षित स्थान पर खड़ा करें ।
इसके अतिरिक्त अधिकांश लोग अपने मकानों को सूना छोड़कर बाहर या तो काम करने चले जाते हैं या किसी रिश्तेदारी में चले जाते हैं और क़ीमती सामानों को मकानों के अंदर ही छोड़ देते हैं ऐसे में मकानों से आपके पैसे ज़ेवरात एवं अन्य क़ीमती सामान चोरी होने की संभावना रहती है अतः आप सभी से निवेदन है कि कृपया मकानों को सूना नहीं छोड़े और यदि आप किसी कार्यवश बाहर जा रहे हैं तो मकान की सुरक्षा के लिए किसी ज़िम्मेदार को छोड़ दें या पड़ोसी को सूचित करें।दुकानदार भाइयों से निवेदन है कि आप जब अपनी दुकान पर ग़ल्ले पर बैठते हैं तो उसमें लॉक लगाकर रखें जिससे है कि आप यदि कोई सामान लेने दुकान के दूसरे हिस्से में जाएं तो कोई भी बदमाश व्यक्ति आपके ग़ल्ले से रुपया निकाल कर न ले जाए । यहाँ भी हमें थोड़ी सावधानी रखने की आवश्यकता है। बाहरी क्षेत्र में जो भी कॉलोनियां है उन कॉलोनियों में निवास करने वाले लोग अपनी एक सोसायटी या एक समूह बनाकर या तो समय समय पर रात्रि में निगरानी रखें अथवा प्राइवेट चौकीदार कॉलोनी के लिए रखें ताकि आप चैन से सो सकें। केकड़ी पुलिस आपके लिए सदैव तैयार है।
आपकी संपत्ति की सुरक्षा के लिए पुलिस उत्तरदायी है,परन्तु आप भी उतने उत्तरदायी हैं जितना कि पुलिस ।
आपकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी हमारी है लेकिन आपके सहयोग के बिना हम पूरी तरह से कारगर नहीं हो पाते हैं ऐसे में ज़रूरी है कि आपका सहयोग भी हमें मिलता रहे आप अपनी संपत्ति के प्रति थोड़े जागरूक रहें जिससे बदमाशों को किसी प्रकार का मौक़ा नहीं मिले। यदि ऐसा होता है तो निश्चित रूप से आपकी संपत्ति सुरक्षित रहेगी।

error: Content is protected !!