इस वर्ष भी जोश-खरोश से निकलेगा चेटीचण्ड जुलूस: देवनानी

प्रो. वासुदेव देवनानी
अजमेर, 8 अप्रेल। विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी चेटीचण्ड के अवसर पर निकलने वाला जुलूस पूरे जोश-खरोश के साथ निकाला जाएगा।
देवनानी ने बताया कि गुरूवार को जिला कलक्टर व अन्य अधिकारियों के साथ चेटीचण्ड व महावीर जयन्ति के अवसर पर निकाले जाने वाली शोभायात्रा के आयोजन को लेकर समाज के लोगो व आयोजन समिति के सदस्यों के साथ हुई बैठक में यह तय हुआ है कि चेटीचण्ड व महावीर जयन्ति के अवसर पर धार्मिक व सामाजिक शोभायात्रा का आयोजन इस वर्ष भी किया जाएगा।
देवनानी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए जुलूस में शामिल होने वाली झांकियों में भाग लेने वाले लोगों को 72 घण्टें की भीतर कोरोना जांच करवानी होगी तथा इसके लिए 10 व 11 अप्रेल को सभी सरकारी डिसपेंसरी में जांच शिविर रखे जाएंगे।
देवनानी ने बैठक में जिला कलक्टर से आग्रह किया कि जुलूस के सफल आयोजन के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाएं समय पर पूरी करा ली जाए। नलाबाजार सहित जिन स्थानों पर सड़के खुदी हुई है वहां पर पेचवर्क करवा दिये जाए। नीचे झूलते बिजली के तारों व केबलों को ऊपर खींचवाया जाए। शोभायात्रा के मार्ग पर पेयजल की सप्लाई जुलूस के दौरान नहीं दी जाए। यातायात व्यवस्था इस प्रकार निर्धारित की जाए जिससे आमजन को परेशानी ना हो। पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी कदम उठाये जाए साथ ही जुलूस के साथ चिकित्सा विभाग की भी एक टीम लगाई जाए।

error: Content is protected !!