चोरों के हौंसले बुलंद-दो स्थानों पर चेन झपटने की कोशिश की

उच्चक्को की घटनाओं से भय एवम दहशत का माहौल व्याप्त
======================
केकड़ी 10 जून (पवन राठी)केकड़ी शहर में चोरों के हौंसले इतने बुलंद है कि बुधवार सांय उन्होंने भीड़ भाड़ वाले अजमेरी गेट के निकट मेडिकल स्टोर संचालक के गले से दो तोले की सोने की चेन लूटने का प्रयास किया पर वे सफल नही हो पाए।
वाकया इस प्रकार से है कि अजमेरी गेट के पास स्थित जैन मेडिकल स्टोर पर बाइक पर सवार होकर दो युवक दवाइया खरीदने आये।दुकान संचालक अखिल जैन अपना कार्य कर रहे थे तो स्टाफ अपने काम मे व्यस्त था।दवा लेने दो में से एक बाइक सवार दुकान पंहुचा और उसने अखिल को दवाओं के लिए काफी कंफ्यूज किया फिर अपने मोबाइल पर बात करने लगा और अचानक अखिल जैन के गले पर झपट्टा मारा जिससे गले मे पहनी हुई दो तोले की सोने की चेन टूट कर गिर गई और शर्ट फट गई।दवा लेने आये बाइक सवार को जब अपनी कोशिश असफल होती दिखी तो वह आनन फानन में मोके की नजाकत को देखते हुए बाइक पर अपने साथी के साथ भागने में कामयाब रहा।गौर तलब है कि दूसरा बाइक सवार पहले से ही बाइक को स्टार्ट करके दुकान के बाहर ही साथी की इंतजार में खड़ा था।
इस घटना से पूरे क्षेत्र में भय एवम दहसत का माहौल हो गया क्षेत्र के लोगो मे यह आम चर्चा का विषय बन गया कि भीड़भाड़ वाला क्षेत्र होने के बावजूद भी चोरों के कितने होंसले बुलंद है कि बेखोफ होकर उन्होंने वारदात को अंजाम देने का प्रयास कर डाला।घटना की अखिल जैन द्वारा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी गई है केकड़ी पुलिस मामले की जांच कर रही है।
दूसरी घटना में गीता भवन मार्ग को रात 8 बजे की है।रामनारायण गोगावत अपने घर के बाहर बैठा था उसके पास बाइक पर सवार होकर दो लोग आए एक बाइक से उतर कर रामनारायण के पास आकर किसी एड्रेस की तस्दीक करने का ड्रामा किया एक व्यक्ति बाइक पर ही बैठा रहा इसी दौरान दूसरे व्यक्ति ने मौका देखकर रामनारायण के गले पर झपट्टा मारकर गले मे पहनी 15 ग्राम की सोने की चेन को तोड़ने की कोशिश की परंतु वह कामयाब नही हो पाया। और बाइक पर बेठकर भाग छुटा। शोर शराबा सुनकर भीड़ इकट्ठी हो गई और सूचना पाकर पुलिस भी पंहुच गई ।पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले जिससे घटना की पुष्टि हुई परंतु रात का अंधेरा होने के कारण उच्चक्को की पहचान नही हो सकी।
शहर में बीती रात दो स्थानों पर चेन स्नेचिंग की घटनाएं कारित होने से भय एवम दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।
अब देखना यह है कि अपराधियों में भय और आमजन में विश्वास का नारा देने वाली राजस्थान पुलिस इन उच्चक्को पर कैसे नकेल कस पाने में कामयाब हो पाती है या नही!

error: Content is protected !!