चिकित्सा एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने किए जिला अस्पताल में लोकार्पण व शिलान्यास

केकड़ी, 18 जुलाई ((पवन राठी)। चिकित्सा एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज केकड़ी क्षेत्र को विकास कार्यों की ऎतिहासिक सौगात दी। उन्होंने केकड़ी ब्लॉक में 200 करोड़ रुपए की लागत से ज्यादा के करीब पौने तीन सौ विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रबंधन में राजस्थान पूरे देश में अव्वल है। इनमें भी अजमेर जिले और केकड़ी क्षेत्र में शानदार काम हुआ है। केकड़ी में सड़क, पानी, बिजली , चिकित्सा और शिक्षा सहित सभी क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास हुआ है। यह गति जारी रहेगी।
चिकित्सा और जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने आज केकडी के नवीन तहसील भवन का लोकार्पण व केकड़ी ब्लॉक में 200 करोड़ की लागत से ज्यादा के करीब पौने तीन सौ विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान पिछले सवा साल से कोरोना महामारी से जूझ रहा है। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान सरकार ने शानदार काम किया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भी राजस्थान के कोरोना प्रबंधन की प्रशंसा की है। उन्होंने कहा कि 70 सालों में अजमेर जिले में जो विकास कार्य हुए है उससे उनके कार्यो की तुलना करले जिले में विकास कार्यो में कोई कमी नही रखी जायेगी।
अस्पताल ड्रीम प्रोजेक्ट और बढ़ेगी सुविधाएं*_
डॉ. शर्मा ने कहा कि केकड़ी जिला अस्पताल मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है। यहां सुविधाओं को 70 बैड से बढ़ा कर 300 बैड तक किया गया है। यहां विभिन्न तरह की चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध हैं। आसपास के 100 किलोमीटर तक के मरीजों के लिए केकड़ी अस्पताल आदर्श चिकित्सा केंद्र बन रहा है। केकड़ी, सरवाड़ और सावर में ट्रोमा सेंटर होने से दुर्घटनाओं की स्थिति में पीड़ित को तुरन्त उपचार उपलब्ध हो रहा है। यहां 21 करोड़ की लागत से मातृ शिशु रोग ईकाई भी जल्द शुरु होगी। केकड़ी में सबसे आधुनिक फिजियोथेरेपी सेंटर और जेरियाट्रिक वार्ड से भी मरीजों को राहत मिलेगी। इसी तरह होम्योपैथी कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज की भी सौगात मिलेगी
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने केकड़ी क्षेत्र के लिए 1051 करोड़ की पेयजल योजना को मंजूरी दी है। काम जल्द शुरु होगा। प्रत्येक गांव ढाणी और वार्ड तक नई पाइप लाइन डाली जाएगी। नए पम्प हाउस और टंकियों के निर्माण होंगे। *केकड़ी शहर में भी केकड़ी के आसपास बाइपास रोड, फोर लेन सड़क, एसटीपी , तालाब जीर्णोद्धार, डिजीटल लाइब्रेरी और अन्य विकास कार्य हो रहे हैं। मैं केकड़ी का बेटा हूं, हम 36 कौमों की बेहतरी के लिए जिम्मेदारी से काम कर रहे हैं।समारोह को सम्बोधित करते हुए युवा नेता श्री सागर शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यो से केकड़ी शहर आगामी दिनों में स्मार्ट सिटी के रूप में उभरेगा। चिकित्सा मंत्री द्वारा किए गए कार्य केकड़ी के विकास को एक नई दिशा देंगे। राज्य सरकार ने केकड़ी विधानसभा क्षेत्र को पंचायतीराज, सहकारिता, चिकित्सा, शिक्षा, पशुपालन और पेयजल के क्षेत्र में विशेष स्वीकृतियों से विकास के अग्रणी पायदान पर ला खड़ा किया है। जूनियां, बघेरा, देवगांव, टांटोती, नापाखेड़ा, शेरगढ़, रामपाली सहित अन्य ग्रामीण इलाकों में चिकित्सा तंत्र बेहद मजबूत हुआ है। कोरोना महामारी के दौर में भी केकड़ी क्षेत्र में बेहतरीन प्रबंधन किया गया। आगामी 50 सालों की आवश्यकताओं को ध्यान में रख कर अस्पताल का विकास हो रहा है। केकड़ी के शहरी व ग्रामीण इलाकों का सम्पूर्ण विकास होगा।कार्यक्रम को ब्लॉक अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह शक्तावत,नगरपालिका अध्यक्ष कमलेश साहू, नगर अध्यक्ष निर्मल चौधरी, राजेन्द्र त्रिवेदी सहित अन्य वक्ताओं ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर कोरोना वारियर्स का भी
अभिनन्दन किया गया, कार्यक्रम में नगरपालिका उपाध्यक्ष समाप्त देवी, राजेन्द्र भट्ट,रतन पंवार,सज्जन बोयत,जितेंद्र बोयत,एडवोकेट आसिफ हुसैन,मो.सईद नकवी,केसरलाल चौधरी सहित आमजन और शहर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!