उदासीनाचार्य जगत्गुरू श्रीचन्द्र भगवान के 527वें वर्ष में श्रीचन्द्र चालीसा का समापन 15 सितम्बर को

अजमेर, 13 सितम्बर – उदासीनाचार्य जगत्गुरू श्रीचन्द्र भगवान के 527वें वर्ष में श्रीचन्द्र चालीसा का समापन बुधवार 15 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से श्री ईश्वर मनोहर उदासीन आश्रम, अजयनगर में महन्त स्वरूपदास उदासीन में सानिध्य में आयोजित किया जायेगा।
सन्त गौतमदास ने बताया कि शुरूआत अपने गुरूदेव की मूर्तियों व समाधियों पर महाअभिषेक, अर्चन वंदन से किया जायेगा। मातरा पाठ व श्रीचन्द्र चालीसा का पाठ, सिद्धांत सागर केपाठ का भोग, झूला दर्शन व रोट प्रसाद वितरण होगा। आश्रम में राधाकृष्ण की मूर्ति की स्थापना की जायेगा जिसे पण्डित संतोष शर्मा की ओर से पूजन कराया जायेगा। प्रवचनों का ऑनलाइन यूट्यूब पर प्रसारण किया जायेगा। कार्यक्रम में श्री शांतानन्द उदासीन आश्रम पुष्करराज के महंत हनुमानाराम, स्वामी ईसरदास, स्वामी आत्मदास, भाई फतनदास सहित अन्य संतो का आर्शीवाद प्राप्त होगा।
दाहरसने स्मारक पर भी होगा पूजन – सेवाधारी लक्षमणदास दौलताणी ने बताया कि 15 सितम्बर को प्रातः 9 बजे सिन्धुपति महाराजा दाहरसेन स्मारक पर स्थापित जगद्गुरू श्रीचन्द्र भगवान की मूर्ति पर पूजन, धूणी साहिब का पूजन व प्रसाद का आयोजन किया जायेगा। हिंगलाज माता पूजन के साथ सिन्ध के मानचित्र पर रक्षा सूत्र बांधे जायेगें।

सन्त गौतमदास
मो. 9636674979

error: Content is protected !!