चन्द्रवरदाई नगर स्थित वार्ड 31 में समस्याओं का अंबार

अजमेर 24 सितम्बर 2021 – अजमेर के नगर निगम के वार्ड संख्या 31 में आने वाले चन्द्रवरदाई नगर के हरि ओम कॉलोनी, सियाराम नगर, चन्द्रनगर, शहीद भगत सिंह मार्ग, एच.एम.टी, प्रगति नगर, एफ ब्लॉक सहित अन्य क्षेत्रो के वाशिन्दे वार्ड संख्या 31 की पार्षदा श्रीमती सुनीता चौहान की कार्य शैली और क्षेत्र की अनदेखी से परेशान हो गये है।
अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निर्वतमान सचिव हरि ओम कॉलोनी विकास समिति पंजीकृत के सचिव और सियाराम नगर विकास समिति के अध्यक्ष सागर मीणा ने बताया कि हरि ओम कॉलोनी में सप्ताह में एक दिवस मात्र मंगलवार को दो कर्मचारी सफाई हेतु भेजे जाते हैं, सियाराम नगर में सप्ताह में दो दिन कर्मचारी भेजे जाते है। वार्ड में अवैघ निर्माण कार्य बहुत तेजी से हो रहे है। आवार पशु रिहाइशी आवासीय क्षेत्रो में बहुत घुमते रहते है। चन्द्रवरदाई नगर मुख्य मार्ग पर डिवाईडरो की और अन्य लाईटें बन्द रहने से और हरि ओम कॉलोनी मुख्य मार्ग पर पोस्ट ऑफिस के पास अंधेरे का आलम रहता है। शहीद भगत सिंह मार्ग पर गंदगी और गोबर के ढेर पडे हुए है। शहीद भगत सिंह मार्ग पर बनी प्राचीन बावडी के चारो तरफ गंदगी और गोबर के ढेर पडे हैं और उसके उपर गंदगी तथा आवारा पशु सूअर और श्वान बैठकर गंदगी करते रहते है। शहीद भगत सिंह मुख्य मार्ग रामगंज थाने के सामने अनेक वीडियो कोच बसे खडी रहने, आवारा पशु खडे रहने और बैठे रहने से आवागमन में नागरिको को परेशानी होती है। हरि ओम कॉलोनी में पीने के पानी की किल्ल्त और पाईप लाईन बार-बार टूटने के सम्बंध में पार्षदा श्रीमती सुनीता चौहान को अनेक बार सूचित करने के बावजूद कोई ठोस कार्यवाही नही किये जाने से भी यहां के वाशिन्दों में रोष व्याप्त है।
सागर मीणा ने बताया कि वार्ड 31 के सफाई कर्मचारियों की जानकारी चाहने पर वार्ड के जमादार श्री राहुल द्वारा सूचना नही दी जा रही हैं। सफाई कम्रचारियो की पण्डित जी की डेयरी के पास जमादार एवं पार्षदा श्रीमती सुनीता चौहान के निर्धारित स्थान पर अनेक बार जांच करने पर 30 कर्मचारियो के स्थान पर मात्र 20 कर्मचारी ही उपस्थित पाये गये। स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जमादार स्वंय कार्य के लिए जिम्मेदार होता है। सागर मीणा ने आरोप लगाया है कि पार्षद चुने जाने के पश्चात श्रीमती सुनीता चौहान ने वार्ड में कभी भी आकर क्षेत्र का दौरा तक नही किया है और लोगो को यह भी पता नही चलता है कि हमारे क्षेत्र की पार्षद कौन है। सागर मीणा ने स्मार्ट सिटी अजमेर की नगर निगम महापौर श्रीमती ब्रिजलता हाडा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. खुशाल सिंह यादव और अजमेर के जिलाधीश प्रकाश राजपुरोहित से वार्ड संख्या 31 चन्द्रवरदाई में चल रही अनियमितताआंे और पार्षद व जमादार की मनमर्जी के विरूद्व ठोस कार्यवाही की मांग की है।
(सागर मीणा)
सचिव

error: Content is protected !!