निजी विद्यालय उड़ा रहे गाइड लाइन की धज्जियां

केकड़ी 13 अक्टूबर(पवनराठी) राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड गाइड लाइन की धज्जियां निजी विद्यालयों द्वारा जमकर उड़ाई जा रही है और ब्लॉक के शिक्षा अधिकारी गण तमाशबीन एवम मूक दर्शक बने बैठे है।
राज्य सरकार द्वारा कक्षा 1 से 12 तक के विद्यार्थियों के स्कूल जाने में रियायत दी जा चुकी है।इसका नाजायज फायदा शहर में संचालित निजी शिक्षण संस्थाओं द्वारा उठाते हुए पूर्व प्राथमिक कक्षाओं के छात्र छात्राओं को मोबाइल संदेशों के माध्यम से स्कूल आने के लिए मजबूर किया जा रहा है।
शहर के जयपुर रोड पोकी नाड़ी स्थित लायंस क्लब भवन में संचालित वाइब्रेंट अकादमी सरकारी गाइड लाइन की धज्जियां उड़ाने में सर्वोपरि है।
इस संबंध में जब मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से संपर्क का प्रयत्न किया तो नही हो पाया।अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी राधेश्याम कुमावत ने बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार पूर्व प्राथमिक कक्षाओं के छात्र/छात्राओं को विद्यालय नही बुलाया जा सकता सरकार ने केवल कक्षा 1 से 12 तक के लिए ही गाइड लाइन में शिथिलता प्रदान की है।यदि शहर में निजी विद्यालयों द्वारा पूर्व प्राथमिक कक्षाओं के बच्चो को विधायालयो में बुलाया जाता है तो यह covid गाइड की अवमानना की श्रेणी में आता है।जब वाइब्रेंट अकादमी के बारे में उनको बताया गया तो उनके द्वारा कहा गया कि आज ही सभी निजी शिक्षण संस्थाओं को सख्ती से इस बाबत पाबंद किया जाएगा।
प्रकरण में एडवोकेट पवन कुमार राठी द्वारा मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को लिखित शिकायत भी प्रस्तुत की गई है।
अब देखना यह है कि निजी संस्थाएं सरकारी गाइड लाइन पर कब तक और कैसे भारी पड़ती है या फिर सरकारी फरमानों के सामने घुटने टेकती है।

error: Content is protected !!