महापौर व आयुक्त महोदय से पृथ्वीराज स्मारक दक्षिण क्षेत्र में आतिषबाजी व रोषनी करने की मांग की

आज दिनांक 25 अक्टूबर 2021 – नगर निगम महापौर श्रीमती ब्रजलता हाड़ा व माननीय आयुक्त महोदय से आनासागर पर आतिषबाजी का विरोध करते हुए कहा कि दक्षिण विधानसभा क्षेंत्र में पृथ्वीराज स्मारक पर आतिषबाजी व क्षेत्र के हर चौराहो पर रोषनी करने की मांग करी।
यह जानकारी देते हुए जनसेवक व आतिषबाजी कमेटी सदस्य नरेष सत्यावना ने बताया कि नगर निगम अजमेर द्वारा दीपावली की पूर्व संध्या पर आनासागर टापू पर निगम द्वारा आतिषबाजी की जानी है जिसका विरोध करते हुए पार्षद नरेष सत्यावना ने पत्र लिखकर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में पृथ्वीराज स्मारक पर आतिषबाजी करने व क्षेत्र के हर चौराहो पर रोषनी करने की मांग रखी। पत्र में कहा कि निगम के समस्त कार्यक्रम रावण दहन, राम बारात, बादाषाह सवारी व अन्य कार्यक्रम उत्तर विधानसभा क्षेत्र में ही होते आ रहे है जिसके कारण दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के गरीब तबके के व आम नागरिक इतनी दूर नहीं जा पाते है और वह इन कार्यक्रमों से वंचित रह जाते है।
ज्ञापन में यह मांग रखी गई कि दक्षिण क्षेत्र के नागरिक कई कार्यक्रमो को देखने से वंचित रहे जाते है इसलिए आतिषबाजी का कार्यक्रम पृथ्वीराज स्मारक पर किया जाये साथ ही दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक चौराहो पर रोषनी की जाये जिससे नागरिक पास होने की वजह से वहॉं जा सके एवं अपनी छतो पर से भी आतिषबाजी को देख सके क्योंकि पृथ्वीराज स्मारक पहाड़ी उॅंची होने की वजह से घरो की छतो से आतिषिबाजी को देखा जा सकता है।
ज्ञापन देने वालो में पार्षद नरेष सत्यावना, श्याम प्रजापति, द्रोपदी देवी, मनीष सेठी, पिंकी बालोटिया, श्रवण, आरिफ खान, वसीम, रणजीत आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!