बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक – नाथावत

अजमेर ! भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी भंवर सिंह नाथावत ने कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण को रोकने के लिए वृक्षारोपण अति आवश्यक है ! वृक्षारोपण करने के लिए सामाजिक संस्थाओं को अहम भूमिका निभानी चाहिए !
पुलिस अधीक्षक जीआरपी नाथावत जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला के निर्देशानुसार क्लीन अजमेर ग्रीन अजमेर कार्यक्रम के तहत पुलिस अधीक्षक जी आर पी कार्यालय परिसर मैं आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से औपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मानव अपने स्वार्थ के लिए वृक्षों की कटाई कर रहा है जिसके भविष्य में घातक परिणाम सामने आएंगे !
उन्होंने कहा की वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण में मानव जीवन को वृक्षों ने जीवनदान दिया है और भविष्य में मानव को स्वस्थ रहना है तो वृक्षारोपण कर ना अति आवश्यक है।
नाथावत कहां कि प्रत्येक मानव को अपने जीवन काल में एक वृक्ष का वृक्षारोपण कर उसकी देखभाल एवं पोषण करना चाहिए जिससे प्राकृतिक संतुलन बनाया जा सके !
उन्होंने बताया कि जीआरपी पुलिस का प्रत्येक जवान एक वृक्ष का वृक्षारोपण करेगा एवं उसकी देखभाल करेगा !
कार्यक्रम के संयोजक हेमंत जोधा ने बताया कि जवाहर फाउंडेशन द्वारा जीआरपी पुलिस लाइन नारेली एवं पुलिस अधीक्षक जीआरपी कार्यालय परिसर में आज पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत एवं जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी राजेंद्र गोयल के नेतृत्व में 100 से अधिक फलदार एवं छायादार वृक्षों का वृक्षारोपण किया गया।
इस अवसर पर जवाब फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश कुमार शिव कुमार बंसल महेश चौहान कपिल सारस्वत धर्मेंद्र नागवाल भूपेंद्र चौहान. एवं जीआरपी के जवानों ने सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए वृक्षारोपण किया।

error: Content is protected !!