केंद्र सरकार किसानों को एमएसपी की गारंटी दे – डॉ शर्मा

अजमेर ! कांग्रेस के गुजरात प्रभारी एवं पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने केंद्र सरकार से किसानों को फसल की न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने की मांग की है ! पूर्व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ शर्मा ने आज केंद्र सरकार द्वारा लोकसभा एवं राज्यसभा में किसान कृषि बिल वापसी बिल सर्वसम्मति से पास करवाने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि घोषित एमएसपी से नीचे फसलों की खरीद कानूनी रूप से वर्जित हो यानी कोई भी व्यक्ति ,व्यापारी एवं संस्था जब फसलों का क्रय करें तो एमएसपी वैधानिक रूप से आरक्षित मूल्य हो जिससे मूल्य पर कोई खरीद ना हो।
उन्होंने कहा कि एमएसपी का निर्धारण भी कृषि लागत मूल्य आयोग की सी -2 लागत पर 50% मुनाफा जोड़कर होना चाहिए जैसा स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों थी और भाजपा का वादा था।

पूर्व चिकित्सा मंत्री डॉ शर्मा ने केंद्र सरकार से किसान आंदोलन के दौरान मारे गए 700 किसानों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की हैं।

अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी पूर्व विधायक डॉक्टर राजकुमार जयपाल अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल अशोक बिंदल शक्ति प्रताप सिंह राठौड़ ने भी केंद्र सरकार से किसानों को फसल की न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने की मांग की हैं।

error: Content is protected !!