ए डी ए की 48 कच्ची बस्तियां को निगम द्वारा लेने में आनाकानी

आज दिनांक 30 दिसम्बर 2021 – राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल महिला विंग की कार्यकारी अध्यक्ष द्रौपदी कोली के नेतृत्व में अजमेर शहर की ए डी ए की 48 कच्ची बस्तियां को निगम द्वारा लेने में आनाकानी करने बाबत् ज्ञापन माननीय जिला कलेक्टर महोदय के अवकाष पर रहने के कारण अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रथम को सौपा कर मांग की गई।
यह जानकारी देते हुए द्रोपदी कोली ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जनउपयोगी अभियान प्रशासन शहरों के संग 2021 में अधिकाधिक संख्या में आबादी भूमि में पट्टे देने अभियान जारी है। इसी अभियान के क्रम में पूर्व में आयोजित प्रशासनिक बैठक में यह निर्णय हुआ था कि एडीए की 48 कच्ची बस्तियों को अजमेर नगर निगम को हस्तांतरित किया जाएगा तत्पश्चात निगम द्वारा इसमें ढुलमुल नीति अपनाई गई तत्पश्चात अजमेर प्रभारी मंत्री श्री महेंद्रजीत जी मालवीय ने भी निर्देश दिये थे कि एडीए की 48 कच्ची बस्तियों को एक निगम को सौंपा जाए परंतु वह इच्छाशक्ति के अभाव में निगम कच्ची बस्तियों को लेने में बार-बार बहानेबाजी व असहमति व्यक्त कर रहा है।
कार्यकारी अध्यक्ष द्रोपदी कोली ने चेतावनी दी है कि भाजपा बोर्ड की जनविरोधी नीति कच्ची बस्ती के लोगों के हितों की अनदेखी को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सेवादल महिला विंग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। आगमी 2 जनवरी तक अजमेर नगर निगम एडीए की 48 कच्ची बस्ती को नहीं लेता है तो महिला विंग सेवादल 3 जनवरी को निगम में धरना देगी जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रषासन की होगी।
ज्ञापन देने वालो में कार्यकारी अध्यक्ष द्रोपदी कोली, पार्षद कुषाल कोमल, लक्ष्मी बुन्देल, सुनील धानका, हितेष्वरी टांक, हरी प्रसाद जाटव, पुनीत सांखला व शमशुद्वीन मौजूद रहे।

error: Content is protected !!