उत्तर पश्चिम रेलवे : राष्ट्रीय स्तर पर सिविल इंजीनियरिंग-निर्माण शील्ड से होगा सम्मानित

उत्तर पश्चिम रेलवे पर वित्तीय वर्ष 2021-22 में आधारभूत संरचना की वृद्धि के तहत महत्वपूर्ण परियोजनाओं को पूर्ण किया गया है। जिसे राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है और इसके लिए उत्तर पश्चिम रेलवे को वर्ष 2021 के राष्ट्रीय पुरस्कारों में संयुक्त रूप से पश्चिम एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के साथ सिविल इंजीनियरिंग -निर्माण शील्ड प्रदान की जायेगी।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे पर महाप्रबन्धक के कुशल मार्ग निर्देशन में वित्तीय वर्ष 2021-22 में उत्तर पश्चिम रेलवे पर दोहरीकरण, विदुतिकरण, अमानपरिवर्तन, इलैक्ट्रानिक इंटरलाकिंग व्यवस्था, ब्रिज निर्माण जैसे कई कार्य किये गए है | इस वित्तीय वर्ष में उत्तर पश्चिम रेलवे पर 35 समपार फाटकों को बन्द किया गया है। 12 रोड ओवर ब्रिज एवं 16 रोड अण्डर ब्रिज का निर्माण भी समय-सीमा में पूरा किया गया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे पर इस वित्तीय वर्ष में मार्च 2022 तक मावली-बडी सादडी (82 कि.मी.) लाईन के आमान परिवर्तन कार्य के साथ ही उदयपुर-हिम्मत नगर के डूंगरपुर-खारवाचंदा (89 कि.मी.) रेलखण्ड का आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया जायेगा।

मुख्य जनसम्पर्क निरीक्षक, अजमेर

error: Content is protected !!