उर्स मेले में गाईड लाईन में राहत देने की गुजारिश कि जाएगी

ख्वाजा ग़रीब नवाज़ रह. के 810वीं उर्स के ताल्लुक से दरगाह शरीफ़ के सभी जिम्मेदारान के साथ बैठक रखी गई जिसमें सभी ने तय किया कि उर्स मुबारक को परम्परानुसार मनाया जाएगा, जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा जारी गाईड लाईन में राहत देने की गुजारिश कि जाएगी।
अजमेर 20 जनवरी। ख्वाजा ग़रीब नवाज़ रह. के 810वें उर्स को लेकर दरगाह कमेटी द्वारा दरगाह शरीफ़ से जुड़े सभी पक्षों के साथ बैठक आयोजित की गई। दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान की अध्यक्षता में आयोजीत बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ख्वाजा ग़रीब नवाज़ रह. का 810वां उर्स मुबारक हर साल की तरह इस साल भी परंपरानुसार मनाऐंगे और कोविड गाईड लाईन के दिशा निर्देशों की पालना के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करेंगे। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि उर्स शरीफ़ के आयोजन के सम्बन्ध दरगाह शरीफ़ से जुड़ी सभी संस्थाओं और प्रतिनिधियों द्वारा राज्य सरकार और जिला प्रशासन को अनुरोध किया जाएगा की उर्स अवधि के दौरान दरगाह क्षेत्र में दिशा निर्देशों के क्रम में अनुतोष प्रदान किया जाए। क्योंकि अजमेर आने के बाद जायरीन को दरगाह शरीफ़ के लिए रोकना और उन पर पाबंदी लगाना मुनासिब फैसला नहीं होगा।
बैठक में में सज्जादानशीन साहब के जानशीन सैयद नसीरूद्दीन चिश्ती,सज्जादानशीन साहब के सचिव पीरज़ादा ग़ुलाम नज़मी फ़ारूक़ी ,अंजुमन सैयदज़ादगान से सैयद मोईन हुसैन चिश्ती, सैयद वाहीद हुसैन, अंजुमन यादगार से शेखज़ादा मोहम्मद सुब्हान चिश्ती, शेखज़ादा जाहिदुल हक, सरगना हफ्तबारीदारान से सैयद अनीस चिश्ती, सैयद सरवत संजरी, सैयद सदरूद्दीन चिश्ती, डॉ अब्दुल माजिद चिश्ती, सैयद सैयद तौफिक चिश्ती, शेखज़ादा अजगर मोहम्मद चिश्ती, शेखज़ादा अयार्जुहमान चिश्ती कमेटी के नायब सदर मुनव्वर खान, सैयद बाबर अशरफ, सपात खान, वसीम राहतअली, जावेद पारेख एवं नाज़िम शादां जैब खान उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!