पोस्ट मार्टम में देरी -डॉ को थमाया नोटिस

केकड़ी 26 जनवरी(पवन राठी)सड़क हादसे में मृत्यु होने के बाद पोस्ट मार्टम नही होने से मृतक के परिजनों के पूरी रात दुखी रहने के समाचार मिलें है।
गौर तलब है कि सड़क हादसे में मंगलवार को केकड़ी निवासी भंवरलाल जैन की मृत्यु हो गई थी और अस्पताल प्रशासन द्वारा एम एल ओ और पुलिस को 5-15 बजे इसकी सूचना दे दी गई थी।इसके बावजूद भी क्षेत्राधिकार को लेकर सिटी और सदर थाने में ठन गई।क्षेत्राधिकार का मामला सुलटा और पंचनामा जब डॉ के पास पंहुचा तब तक सूर्यास्त होने को था तो डॉ रोहित मीणा द्वारा नियम विरुद्ध पोस्ट मार्टम करने से मना कर दिया गया।
मृतक के परिजनों से डॉ द्वारा अभद्र व्यवहार किये जाने की सूचनाएं भी है।
मृतक के परिजनों द्वारा उपखंड अधिकारी विकास कुमार पंचोली को ज्ञापन देकर उचित कार्यवाही की मांग भी की गई।
पी एम ओ गणपत राज पुरी ने उपखंड अधिकारी के निर्देशों के बाद मेडिको लीगल ऑफिसर रोहित मीणा को कारण बताओ नोटिस देकर स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए है।
गौर तलब है कि पी एम ओ ने भी अस्पताल पंहुचकर डॉ से पोस्ट मार्टम करने को कहा परंतु डॉ ने सूर्यास्त की बात कह कर पोस्ट मार्टम करने से मना कर दिया जबकि परिजनों ने सूर्यास्त होने में समय बाकी रहने का आरोप डॉ पर जड़ा है।डॉ द्वारा जानबूझ कर पोस्ट मार्टम नही करने का आरोप भी परिजनों द्वारा डॉ पर लगाया गया है।
अधिकारी कहिन:-
=============
पुलिस कार्यवाही के कारण पोस्टमार्टम में विलंब हुवा और सूर्यास्त बाद पोस्ट मार्टम नही होता दोनो बाते सही है लेकिन डॉ का परिजनों से बात करने का तरीका सही नही था।डॉ को नोटिस देकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।मैंने खुद मृतक के परिजनों से बात की है।
” पी एम ओ गणपत राज पुरी”जिला अस्पताल केकड़ी

“अभिषेक जैन का ज्ञापन प्राप्त हुवा था अधिकारियों को उचित कार्यवाही हेतु तत्तकाल निर्देश जारी कर दिए गए थे।”
विकास कुमार पंचोली उपखंड अधिकारी केकड़ी
“सड़क हादसे में मृत्यु की खबर मिलने पर अस्पताल पंहुच गया था उस वक़्त सूर्यास्त नही हुवा था।पुलिस के क्षेत्राधिकार का मामला अटका होने से मुझे पंचनामा नही मिला था।पंचनामा मिलने तक सूर्यास्त हो गया था और उसके बाद पोस्टमार्टम करना नियम विरुद्ध है।इसलिए पोस्ट मार्टम नही किया गया।मुझ पर जितने भी आरोप लगाए गए है वे सभी निराधार है सबका मैं उत्तर दूंगा।”
एम एल ओ डॉ रोहित मीणा

error: Content is protected !!