जैन मंदिरों में चोरियों पर अनिता भदेल ने जताया रोष

अजमेर। जैन मंदिरों में हो रही मूर्तियों की चोरीयों को रोकने के लिये दक्षिण विधायक अनिता भदेल ने मुख्यमंत्री के नाम पत्र लिखकर उनका ध्यान आकृषित किया है। विधायक भदेल ने बताया कि बार-बार जैन समाज के मंदिरों से अमूल्य मूर्तियों की चोरी हो रही और पुलिस प्रशासन उन अपराधियों तक पहुंच नहीं पायी है।
विधायक अनिता भदेल ने बताया कि 18 दिसम्बर की रात्रि में नसीराबाद हाईवे पर टिकवाड़ा के निकट रघुनाथपुरा गांव में स्थित जैन मंदिर से बंदूक की नोक पर चौकीदार को बंधक बनाकर भगवान पार्श्वनाथ जी की पने की बेशकीमती मूर्ति को लुटेरे लूट कर ले गये। साथ ही मंदिर से सोने व चांदी के छत्र भी लूट कर ले गये। कुछ समय पूर्व अक्टूबर में ही मदनगंज के महावीर जिनालय से चोरों ने भगवान नेमिनाथ व भगवान पार्श्वनाथ की अष्टधातु की मूर्तियाँ चुराई, अजमेर के गोधागवाड़ी, हाथीभाटा, पाल बीचला व नारेली स्थित जैन मंदिरों से भी मूर्तियाँ चोरी हो चुकी है, किन्तु चोरी और डकेती में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
लगातार जैन मंदिरों में हो रही चोरी से जैन समाज में काफी रोष व्याप है। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से जैन समाज में अब आक्रोश व्यप्त होता जा रहा है। अंहिसा के पुजारियों का सब्र अब टूटता जा रहा है। मुख्यमंत्री महोदय से अनुरोध करते हुए भदेल ने कहा कि जैन समाज की धार्मिक भावनाएँ आहत होकर कोई बड़ा रूप न ले, अपराधियों का शीघ्र पता लगाया जाकर उन पर कड़ी कार्यवाही की जावें।
error: Content is protected !!