बजट से राजस्थान में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा – राठौड़

अजमेर ! राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री धर्मेंद्र सिंह राठौड़ ने राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान विधानसभा में प्रस्तुत राजस्थान बजट 2022 23 की घोषणाओं का स्वागत करते हुए कहा कि बजट से राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ।
निगम के अध्यक्ष राठौर ने बताया कि बजट भाषण में मुख्यमंत्री ने 1000 करोड़ रुपए के पर्यटन विकास कोच कोष की घोषणा, प्रत्येक जिले में 2-2 पर्यटन स्थल चिन्हित कर विकसित करने की योजना, एडवेंचर टूरिज्म स्कीम लागू करने की घोषणा, पर्यटन को उद्योग का दर्जा देने की घोषणा, 500 पर्यटन मित्र की भर्ती की घोषणा कर राजस्थान में पर्यटन के विकास को नई दिशा एवं आयाम देने का प्रयास किया है !
निगम के अध्यक्ष राठौड़ ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजस्थान का बजट जन कल्याणकारी एवं सर्वहितेषी बजट है। आज का दिन इतिहास के स्वर्णिम पन्नों पर लिखा जाएगा, आज पहली बार किसानों के हित ओर अधिकारों के लिए अलग से कृषि बजट पेश हुआ यह बजट राजस्थान की जनता किसान दूध उत्पादक पशुपालक एवं ग्रामीण बेरोजगारों के लिए अनेक सौगात लेकर आया है ।
निगम अध्यक्ष राठौड़ ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण की विषम परिस्थितियों से जूझ रही राजस्थान की जनता को नरेगा में ग्रामीण क्षेत्र में नरेगा में 100 दिन के स्थान पर 125 दिन रोजगार एवं शहरी क्षेत्र में शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत 100 दिन का रोजगार देने की घोषणा बेरोजगारों पर को राहत प्रदान करेगी।
उन्होंने कहा कि बजट में छात्र युवा महिला किसान बेरोजगार मजदूर निर्धन असहाय दिव्याग विधवा एवं अन्य सभी वर्गों का विशेष ध्यान रखा गया है !मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा पेश बजट से जन कल्याणकारी योजनाओं का समाज के अंतिम छोर तक बैठे व्यक्ति को लाभ मिलेगा !
निगम अध्यक्ष राठौड़ ने दावा किया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सुशासन से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार पुनः रिपीट होगी।

धर्मेंद्र सिंह राठौड़
अध्यक्ष
राजस्थान पर्यटन विकास निगम
मोबाइल नंबर+917340608744

error: Content is protected !!