वाद-विवाद प्रतियोगिताः दयानन्द महाविद्यालय में चले तर्कों के तीर

दयानन्द कॉलेज के युवा विकास केन्द्र के तत्वावधान में आज युवा होने की जिम्मेदारी, लोकतन्त्र में भागीदारी विषय पर एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कॉलेज प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रतियोगिता के निर्णायक गणों में राजकीय महावि़द्यालय नसीराबाद की सेवानिवृत्त प्राचार्या डॉ. अनुराधा शर्मा, सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महावि़द्यालय के अर्थषास्त्र विभाग के सहायक आचार्य डॉ. अनूप आत्रेय एवं भौतिक विज्ञान विभाग की विभागाध्यक्ष डॉ. गार्गी शर्मा रहे।
कार्यक्रम का शुभारम्भ प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत ने पुष्पगुच्छ एवं स्मृतिचिन्ह से अतिथियों का स्वागत करते हुए किया। अपने स्वागत उद्बोधन में उन्होंने सभी प्रतिभागियों को आत्मविश्वास के साथ लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। प्रतियोगिता के विषय के पक्ष एवं विपक्ष में विभिन्न प्रतिभागियों ने अपने-2 तर्क प्रस्तुत किए। निर्णायक गणों ने विजेता प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रदान करते हुए उपस्थित सभी विद्यार्थियों को वाद-विवाद प्रतियोगिता के आधारभूत तथ्यों से अवगत करवाया। केन्द्र प्रभारी भारत भूषण शर्मा द्वारा आभार व्यक्त किया गया। इससे पूर्व केन्द्र द्वारा आज एक वस्तुनिष्ठ आधार पर एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के 110 विद्यार्थी सम्मिलित हुए। उक्त दोनों प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों को कल पारितोषिक वितरण समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।
इस अवसर पर डॉ. रफीक खान, अनु शर्मा, उन्नति शर्मा, डॉ. हरिकृष्ण सेन, दीपा हरवानी, डॉ. श्वेता शर्मा, जमील खॉंन सहित अन्य व्याख्याता एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। मंच संचालन डॉ. कविता शर्मा एवं आकाश ठाकुर ने किया।

error: Content is protected !!