राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय बीरवाड़ा में आयोजित किया गया आशीर्वाद समारोह

विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियो के साथ एवं स्कूली छात्रों ने नम आंखों से दी अपने सीनियर्स को विदाई*

केकड़ी 9 अप्रैल(पवन राठी)
निकटवर्ती ग्राम बीरवाड़ा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में शनिवार को कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों का विदाई समारोह का आयोजन किया गया। जहां एक ओर रंगारंग प्रस्तुतियों ने सभी का मन मोह लिया वहीं दूसरी ओर विदाई गीत से सभी की आंखें नम हो गईं।
विदाई समारोह का शुभारंभ दीप प्रज्जवलन और सरस्वती वंदना के साथ किया गया। इस समारोह के मुख्य आकर्षण का केंद्र थे विदाई गीत, नृत्य और वन मिनट गेम। कक्षा आठवीं के विद्यार्थियों का स्वागत कक्षा सातवीं के विद्यार्थियों ने तिलक लगाकर एवं रक्षा सूत्र बांधकर किया। साथ ही मुंह मीठा कराकर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। कक्षा आठवीं के छात्रों ने विद्यालय में बीते अनमोल पलों को साझा किया। वहीं शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी विद्यार्थियों के साथ बिताए अनुभव साझा किए। साथ ही बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की। प्रधानाचार्य महेंद्र कुमावत ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी कि विद्यालय से जो भी सीखा है, उसे अपने जीवन में उतारें और अपने लक्ष्य को प्राप्त कर एक जिम्मेदार नागरिक बनें। समारोह प्रबंधक शिक्षक अब्दुल गफ्फार देशवाली ने छात्रों को अनुशासन को अपने जीवन में उतारने के लिए प्रेरित किया और बताया कि शिक्षित व्यक्ति ही सभ्य नागरिक बनकर राष्ट्र की सेवा कर सकता है। जीवन में प्रत्येक कार्य का एक समय होता है। यदि विद्यार्थी जीवन को अपने लक्ष्य की प्राप्ति में लगाया जाए तो कामयाबी मिलती है और यदि इस समय को मौज मस्ती में गंवा दिया जाए तो ऐसा नुकसान होता है। जिसकी क्षतिपूर्ति कभी नहीं की जा सकती।

कार्यक्रम का संचालन शिक्षक अब्दुल गफ्फार देशवाली और शीतल सोलंकी ने किया
इस अवसर पर शाला परिवार से प्रधानाध्यापक महेन्द्र कुमावत,शिक्षक बजरंग लाल खाती,शीतल सोलंकी,विमल बैरवा,ऋतु रानी ,स्कूल मैनेजमेंट कमेटी अध्यक्ष देवराज गुर्जर,धन्ना लाल गुर्जर ,जगदीश बैरवा सहित कई ग्रामीण एवं अभिभावक मौजूद रहे।

error: Content is protected !!