सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती के अवसर पर साईकिल रैली सम्पन्न

अजमेर 14 मई। सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती व स्मारक की रजत जयंती के अवसर पर शनिवार को आनासागर चौपाटी से एक भव्य साइकिल रैली निकाली गई, जिसमें शहर के युवा वर्ग के साथ-साथ महिलाओं एवं बुजुर्गों ने भी भाग लिया यह रैली प्रातः 6ः30 बजे प्रारंभ हुई तथा आना सागर झील के चारों ओर चक्कर लगाते हुए चौपाटी पर साईकिलवाला के सामने संपन्न हुई। साइकिल रैली मे भाग लेने के लिए प्रातः प्रतिभागियों का जमावड़ा भारी उत्साह और उमंग के बीच होने लगा।
आयोजन समिति के प्रमुख श्री कमल प्रकाश किशनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि साइकिल रैली आनासागर चौपाटी से प्रारंभ होकर वैशाली नगर, रीजनल कॉलेज चौराहा, मित्तल हॉस्पिटल, पुष्कर रोड, बजरंगढ,़ होते हुए पुनः चौपाटी पर पहुंची चौपाटी पर उपस्थित भारी संख्या में दर्शकों ने साइकिल सवारों का करतल ध्वनि से स्वागत किया।
रैली संयोजक ललित नागरानी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि इस रैली में 70 से भी अधिक बालक बालिकाएं, पुरुष व महिलाएं भाग लेने के लिए पहुंचे। यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए यातायात विभाग की ओर से बहुत ही शानदार इंतजाम किए गए और पूरी रैली के दौरान विभाग की ओर से विषेष ख्याल रखा गया कि साइकिल चालकों को किसी प्रकार का अवरोध पैदा ना हो इसके लिए मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध रही। रैली के समापन के बाद लकी ड्रा के माध्यम से अट्ठारह विजेताओं का चयन किया गया जिसमे दिलीप माथुर, गर्वित गहलोत, रेहान को हेलमेट व 15 टी-शर्ट के विजेताओं के लिए नितिन चौधरी, मोनिल टॉक, नंदलाल शर्मा, डॉ अकरम खान, आशीष चौधरी, नरेंद्र कुमार सोलंकी, ऋषभ अग्रवाल, अभ्युदय पंडित, कुसुम कंवर, योगिता, लक्षित वर्मा, लक्ष्य नागरानी, दिव्य अमन कुमार, प्रेमचंद बाकोलिया, अरुण प्रजापति का चयन किया गया, सभी विजेताओं को 29 मई को तारागढ़ की तलहटी स्थित पृथ्वीराज स्मारक पर होने वाले मुख्य समारोह में पुरस्कार व प्रमाण-पत्र प्रदान किये जाऐगें।
रैली में समिति के सदस्य विनित लोहिया, महेन्द्र तीर्थानी, अमर सिंह राठोड़, ललित नागरानी, बिमला नागरानी, प्रहलाद शर्मा, प्रोफेसर राजेश कुमार, बालिस गोहेल आदि सदस्य उपस्थित थे।
कल 15 मई को प्रभात फेरी का आयोजन
सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति द्वारा चन्दवरदाई नगर से मुख्य स्मारक तक प्रभात फेरी आयोजन कल 15 मई को प्रातः 6 बजे किया जायेगा।
ललित नागरानी
रैली संयोजक
9352333808

error: Content is protected !!