पूरे कुएँ में भांग घुली है – कीर्ति पाठक

कीर्ति पाठक
आज दिनांक 26-5-22 को अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 21-22 के क्षेत्रवासियों के साथ हुई नुक्कड़ सभा में कीर्ति पाठक ने स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की दिल्ली व पंजाब सरकार द्वारा किए जा रहे नागरिक हित के कार्य का ब्योरा दिया गया। कीर्ति पाठक ने कहा कि आज हम सब सात दशकों से चली आ रही व्यवस्था के शिकार हैं और अब हमारे सामने एक कार्य आधारित राजनीति का विकल्प आम आदमी पार्टी के रूप में मौजूद है। उन्होंने युवाओं को आह्वान करते हुए कहा कि यूथ को सरकार की हर ग़लत नीति का विरोध करना सीखना होगा और अपने बेहतर भविष्य के लिए लड़ाई लड़नी होगी। मीना त्यागी ने महिला शक्ति को आप से जुड़ कर अपने परिवार व प्रदेश में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध होने का आह्वान किया।
रवि बालोटिया ने स्थानीय लोगों से आप से जुड़ने की अपील की व दस लोगों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।
वार्ड की नुक्कड़ बैठक में पानी व सीवरेज के बिल को लेकर असंतोष सामने आया। स्थानीय नागरिक सीवरेज लाइन ना होते हुए सीवरेज के चार्जेज़ देने को मजबूर थे। कुछ ने विरोध स्वरूप बिल जमा ही नहीं करवाए।
इन मुद्दों की चर्चा करने कीर्ति पाठक के नेतृत्व में मीना त्यागी सहित अन्य साथी क्षेत्रवासियों के साथ केसरगंज स्थित जल विभाग के दफ़्तर पहुँचे जहां ऐईएन सब डिविज़न 1 के समक्ष अपनी पीड़ा रखी गयी।
ऐईएन ने बिल में से सीवरेज चार्ज हटाने व विलम्ब शुल्क की राशि हटाने पर सहमति दी और इस हेतु क्षेत्रवासियों को एक पत्र लिख कर सौंपने को बोला गया। जिन नागरिकों ने सीवरेज कनेक्शन ना होते हुए भी बिल भरा है उन से भी उस राशि को अन्य बिल में समायोजित करने के लिए पत्र लिख कर निवेदन करने को कहा गया।
कार्यालय में सरकारी बिजली के दुरुपयोग का मामला आप कार्यकर्ताओं ने पकड़ा।
कार्यालय के एक अन्य कमरे में हीटर पर चाय बनाई जा रही थी और पकड़े जाने पर सभी ने अनभिज्ञता ज़ाहिर की। कार्यालय में चाय बनाने हेतु बर्तन , चीनी व चाय की बत्ती , छलनी व कप दिखाने पर ऐईएन महोदया द्वारा समझाईश की बात कही गयी।
आज की बैठक में कैलाश जी , ताराचंद , विनोद , धनराज , शांति , हुकुम चंद , मिश्री , हरीश , शारदा .लीला , अशोक जी , राजकुमार , संजय , कैलाश , सुनील , सीता , सुनीता , पूजा और नीरू आदि उपस्थित थे।

पृथ्वी सिंह नरूका
आम आदमी पार्टी, जिला अजमेर

error: Content is protected !!