सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्मारक के 25 वर्ष पूर्ण होने पर गहलोत व वसुंधरा द्वारा प्राप्त संदेश

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत जी द्वारा प्राप्त संदेश
मुझे यह जानकर प्रसन्नता है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति, अजमेर के तत्वावधान में वीर शिरोमणि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 856वीं जयन्ती और पृथ्वीराज चौहान स्मारक की रजत जयंती समारोह का 27 से 29 मई तक आयोजन किया जा रहा है ।
देश की एकता और अखंडता के लिए जीवन पर्यन्त संघर्ष करने और प्राण न्यौछावर करने वाले सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती समारोह का आयोजन अपने आप में महत्वपूर्ण है। इससे नई पीढ़ी को देश प्रेम और मातृभूमि की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहने की प्रेरणा मिलती है।
आशा है इस समारोह के कार्यक्रम वीर शिरोमणि पृथ्वीराज चौहान के व्यक्तित्व और कृतित्व को व्यापक बनाने में सहायक होंगे।
मैं वीरवर सम्राट पृथ्वीराज चौहान को श्रद्धापूर्वक स्मरण और नमन करते हुए उनके जयंती समारोह की सफलता के लिए अपनी हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे जी द्वारा प्राप्त संदेश
प्रसन्नता है कि हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 856वीं जयंती अजमेर स्थित सम्राट पृथ्वीराज चौहान स्मारक पर मनाई जा रही है। हम सब के लिए यह भी सुअवसर ही है कि स्मारक के रजत जयंती अवसर पर यह आयोजन किया जा रहा है।
सम्राट पृथ्वीराज चौहान एक ऐसी पराक्रमी शख्सियत है, जिन्होने हिन्दुस्तान के स्वाभिमान की रक्षा को ही सर्वोच्च प्राथमिकता माना। जीवन के अन्तिम पल तक वे अखण्ड राष्ट्र की भावना को लेकर जीये। उन्होने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया लेकिन मातृ भूमि पर आंच नहीं आने दी। ऐसे वीर यशस्वी योद्धा सम्राट की 856वीं जयंती 27 मई 2022 से 29 मई 2022 तक अजमेर में मनाई जा रही है, इससे बड़ा गर्व का विषय इस समय दूसरा नहीं हो सकता।
इस आयोजन के लिए मैं अजमेर विकास प्राधिकरण, नगरनिगम अजमेर, पर्यटन विभाग, अजमेर डेयरी, पृथ्वीराज चौहान ऐतिहासिक, सांस्कृतिक शोध मदस विश्वविद्यालय और सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति एवं अजमेर वासियों को साधुवाद देना चाहती हूं, जिन्होने इस पुण्य और ऐतिहासिक कार्यक्रम के आयोजन को अंजाम दिया।
यह समारोह सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन से जुड़ा हुआ है, इसलिए इसका सफल होना निश्चित है। मैं सम्राट पृथ्वीराज चौहान को नमन् करते हुए इस भव्य उत्सव की सफलता के लिए शुभकामनाऐं प्रेषित करती हूं।

error: Content is protected !!