आरपीएससीः- सेवानिवृत्त सदस्य रामू राम राईका को समारोहपूर्वक दी गई विदाई

अजमेर, 4 जुलाई। राजस्थान लोक सेवा आयोग में सदस्य श्री रामू राम राइका का विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर आयोग की और से सदस्य श्री राईका को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए साफा पहनाकर व माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। श्री राईका द्वारा आयोग सदस्य के रूप में 4 जुलाई 2018 को कार्यग्रहण किया गया था।
जीवन में सकारात्मक विचार आवश्यक है। शुद्ध विचारों से युक्त कर्म कभी निष्फल नहीं होता। यह उद्गार श्री राइका ने अपने विदाई समारोह में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि यश एवं कीर्ति सदैव कर्मठ व सच्चे व्यक्ति के अनुगामी होते हैं। जीवन में स्वयं के लिए लक्ष्य को निश्चित करों एवं उसकी प्राप्ति के लिए पूर्ण लगन से मेहनत करों। यही उनके जीवन की सफलता का रहस्य है। श्री राईका ने कहा कि आयोग में उनको मिला प्रेम, स्नेह व सहयोग सदा अविस्मरणीय रहेगा।
आयोग अध्यक्ष श्री संजय कुमार श्रोत्रिय ने कहा कि श्री राईका में सहज भाव से सारगर्भित बात कहने की कला है। इसी कारण इनकी लोकप्रियता सभी वर्गों में हैं। इनके कार्यकाल के दौरान दिए गए परामर्श व कार्यों से आयोग लाभान्वित हुआ है। श्री राईका जीवन में स्वयं के लिए निर्धारित किए सभी लक्ष्यों की प्राप्ति करें यह मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।
कार्यक्रम में आयोग सदस्य श्रीमती राजकुमारी गुर्जर, श्रीमती संगीता आर्य, श्री जसवंत राठी, श्री बाबूलाल कटारा एवं श्रीमती मंजू शर्मा ने श्री राइका को आगामी जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।
आयोग सचिव श्री एचएल अटल ने कहा कि श्री राईका नियमों की गहन जानकारी रखते है। इनकी इस कुशलता का लाभ आयोग के कार्यों को सुगमतापूर्वक संपन्न करने में अत्यंत उपयोगी रहा। इसके अतिरिक्त अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति सदैव सरल व मृदु व्यवहार रहा।
संयुक्त सचिव श्री आशुतोष गुप्ता ने श्री राईका के भावी लक्ष्यों की प्राप्ति की कामना करते हुए कहा कि इनके द्वारा संवैधानिक पदों के दायित्व का निर्वहन पूर्ण सजगता से सफलतापूर्वक किया गया। श्री राईका के मार्गदर्शन में आयोग संबंधी विभिन्न कार्य व विभागीय पदोन्नति की बैठकों का निर्धारित समय पर आयोजन महत्वपूर्ण उपलब्धि रही।
आयोग के राजपत्रित कर्मचारी संघ की और से श्री सुशील भटनागर एवं मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री प्रवीण मीणा ने भी श्री राईका को शुभकामनाएं दी।

error: Content is protected !!