ब्यावर रोड पर सड़क निर्माण का कार्य नियम विरुद्ध करने बाबत् कलेक्टर को दिया ज्ञापन

आज दिनांक 03 दिसम्बर 2022 – रामगंज से बकरा मंडी ब्यावर रोड पर सड़क निर्माण में अनियमितता, नियम विरूद्ध व घटिया किस्त का मटेरियल काम में लिये जाने बाबत् माननीय जिला कलेक्टर महोदय को पत्र लिखकर अवगत कराया गया।
यह जानकारी देते हुए सचिव सागर मीणा ने बताया कि कुछ दिनों उक्त क्षेत्र में सड़क का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें ठेकेदार द्वारा कार्य में काफी अनियमिताऐं बरती जा रही है। जो कार्य रात में किया जाना है उसे खानापूर्ति के चलते दिन में ही बिना यातायात रोके किया जा रहा है। सड़क निर्माण के समय दोनो तरफ अतिक्रमण भी नहीं हटाया गया और आनन-फानन रोक का निर्माण किया जा रहा है। उक्त सड़क करीब 120 फुट है लेकिन अतिक्रमण की वजह से सड़क की चौड़ाई आधी हो गयी है और इस आधी अधूरी सड़क पर ही सड़क निर्माण किया जा रहा है। कई बार एक तरफ की सड़क बनने के कुछ देर बाद ही सड़क का रास्त खोल दिया जाता है और सड़क के डामरीकरण पर वाहन दौड़ जाते है। उक्त सभी कार्य नियम विरूद्ध व सरकार की मंशा के विपरीत किया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा पूरी सड़क का बिल पास कराकर बिना अतिक्रमण हटाये आधी अधूरी सड़क पर ही डामरीकरण किया जा रहा है।
इसी के चलते उक्त निर्माण में घटिया किस्म का मटेरियल काम में लिये जाने व कार्य में अनियमिताऐं बरतने व नियम विरूद्ध काम किये जाने पर माननीय जिला कलेक्टर महोदय को पत्र लिखकर इस सम्बन्ध में जानकारी दी गई जिस पर कलेक्टर महोदय ने शीघ्रताषीघ्र सम्बन्धित अधिकारियों से बात करने का आष्वासन दिया।

(सागर मीणा)
सचिव

error: Content is protected !!