महावीर जयन्ती की तैयारियां जोर-शोर से – सकल श्वेताम्बर जैन समाज, अजमेर

सकल श्वेताम्बर जैन समाज अजमेर की और से श्रमण भगवान महावीर स्वामी का 2622 वा जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा।
अध्यक्ष धर्मेश जैन ने बताया कि अलसुबह 5.30 बजे सभी क्षेत्रों में प्रभात फेरी निकाली जाएगी जिसमें महिलायें-पुरूष एवं बच्चें भाग लेगें। सुबह 10.00 बजे महावीर जन्मोत्सव पर प्रवचन एवं गुणानुवाद सभा मणिपुंज सेवा संस्थान बी. के. कौल नगर पर आयोजित की जाएगी। महिलाओं को चूंदड़ी की साड़ी एवं पुरूषों को सफेद परिधान में आने का आग्रह समाज बंधुओं द्वारा किया गया है। इसी के साथ रक्तदान शिविर भी महावीर इंटरनेशनल के सहयोग से आयोजित किया जाएगा, रक्तदान करने वाले रक्तवीरों का सम्मान किया जायेगा। प्रवचन सभा में उपाध्याय प्रवर श्री रमेशमुनि जी म.सा., सेवाभावी श्री दीपेश मुनि जी म.सा. का सानिध्य में मनाया जायेगा। समाज के कार्यक्रम में सहयोगी भामाशाहों का सम्मान किया जायेगा।
मंत्री पारस ललवानी ने बताया कि प्रवचन के बाद सकल श्वेताम्बर जैन समाज का वात्सल्य भोज महावीर भवन, (पंडाल) बी.के.कौल नगर पर सुबह 12.15 बजे से रखा गया है।
कोषाध्यक्ष उत्तम चंद लूणावत ने सभी को स्नेहभोज में आकर कार्यक्रम को सफल बनाने का अनुरोध किया।
कार्यक्रम को सफल संचालन के लिए संपत कुमठ, कमल बाफना, पदम चंद जैन खटोड़, पारसमल हिंगड़, तारा चंद करनावट को कार्यक्रम संयोजक बनाया गया है सभी लोगों में तैयारियों को लेकर अपार उत्साह का संचार है।

error: Content is protected !!