प्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा 5 से 11 जुलाई तक पुष्कर में

★ आयोजको ने पवित्र पुष्कर सरोवर में दुग्धाभिषेक कर के किया कथा की तैयारियों का श्री गणेश , पोस्टर का भी हुआ विमोचन •••

धार्मिक नगरी पुष्कर के मेला मैदान में देश के जाने माने कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा आगामी 5 से 11 जुलाई तक भव्य श्री शिव महापुराण की कथा की जाएगी । एक सप्ताह तक चलने वाले इस आयोजन में देशभर के लाखों श्रद्धालु भक्त पुष्कर पहुंचकर कथा का श्रवण लाभ लेंगे । अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन अजमेर के तत्वावधान में मुख्य यजमान कैलाश जी अमित कुमार खंडेलवाल द्वारा आयोजित की जा रही इस शिव कथा के सफल आयोजन के लिए आज समिति के पदाधिकारियों द्वारा सबसे पहले सिद्ध भटबाय गणेश मंदिर पर पूजा अर्चना कर उन्हें कथा के लिए आमंत्रण दिया गया । इसके पश्चात स्थानीय ब्रम्ह घाट पर पवित्र सरोवर के जल में दुग्धाभिषेक भी किया गया ।

इसके पश्चात स्थानीय परशुराम द्वारा में विधायक जिला अध्यक्ष रमेश तापड़िया जिला महामंत्री उमेश गर्ग सुरेश सिंह रावत , पालिकाध्यक्ष कमल पाठक समिति के संरक्षक कालीचरण दास खंडेलवाल एवं सुनील दत्त जैन के सानिध्य में तैयारियों को लेकर एक बैठक आयोजित की गई जिसमें कथा के सफल आयोजन के लिए सहयोग के साथ साथ सुझाव भी मांगे गए । इस दौरान सुनील दत्त जैन ने समिति द्वारा की जारी व्यवस्थाओं के सम्बंध में जानकारी भी दी ।खास बात यह है कि आयोजन समिति ने पुष्कर की सभी सामाजिक संस्थाओं , बुद्धिजीवी लोगो एवं आम नागरिको से कथा को सफल बनाने के लिए बढ़चढ़कर सहयोग देने की अपील की है साथ ही इस धर्म कार्य मे स्वेच्छा से सेवा देने के इच्छुक लोगों से भी जुड़ने की अपील की है।

★ कथा के पोस्टर का हुआ विमोचन
बैठक के बाद आयोजन समिति के पदाधिकारियों द्वारा शिव महापुराण कथा के पोस्टर का भी विमोचन किया गया । पोस्टर में कथा से जुड़ी जानकारियां अंकित की गई है जो अब आम लोगो तक पहुचाई जाएगी ।

*इस बैठक में लिया प्रदेश मंत्री सुरज नारायण लखोटिया , निरंजन शर्मा, मोहन खंडेलवाल, लेखराज शशि प्रकाश इन्दोरिया महिला अध्यक्ष वर्षा फतेहपुरिया , महामंत्री सीमा खंडेलवाल , पार्षद लक्ष्मी पाराशर , महिला मोर्चा अध्यक्षा गुड्डी पाराशर , मंजू डोल्या , पुलिस मित्र इंचार्ज अमित भट्ट, पृथ्वी पाल सिंह राठौड़ , रविकांत शर्मा , शशि कांत शर्मा , गुलाब चंद औदीच्य कृष्ण माधव परमार्थ मंडल के पदाधिकारी अभिलाषा यादव भारती श्रीवास्तव विकास चोपड़ा राजेंद्र मित्तल प्रदीप बंसल प्रेम विजयव

error: Content is protected !!