स्मार्ट सिटी में सारा धन केंद्र ने दिया, प्रदेश की कांग्रेस सरकार और अधिकारियों ने लगाया पलीता-देवनानी

-स्मार्ट सिटी में अजमेर की जनता को 24 घंटे में पेयजल उपलब्ध कराया जाना था, लेकिन धन अन्य कार्यों में लगाया, जनता पानी के लिए तरस रही
-कांग्रेस सरकार के इशारे पर अधिकारियों ने कई ऐसे कार्य कराए, जिनका जनता से कोई वास्ता नहीं

वासुदेव देवनानी
अजमेर, 30 मई। पूर्व शिक्षा मंत्री व अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई अजमेर को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की दी गई सौगात को प्रदेश की कांग्रेस सरकार और उसके अधिकारियों ने पूरी तरह पलीता लगा दिया। प्रोजेक्ट की जिस राशि से अजमेर की जनता को 24 घंटे में पेयजल उपलब्ध कराया जाना था, उस राशि से अफसरों ने अपने कार्यालय और चैंबर चमका कर धन का दुरूपयोग किया।
देवनानी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि अजमेर की पेयजल किल्लत और जनता की परेशानी को देखते हुए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में पेयजल की नियमित उपलब्धता को प्रमुखता दी गई थी। इसमें स्पष्ट रूप से यह व्यवस्था की गई थी कि इस प्रोजेक्ट के तहत सबसे पहले शहर की जनता को 24 घंटे में पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन निकम्मी सरकार और उसके मक्कार अधिकारियों ने मनमानी से धन खर्च किया। सरकार ने इस राशि का उपयोग अपने अन्य कामों के लिए किया। यही कारण है कि आज भी अजमेर की जनता पेयजल के लिए तरस रही है।
देवनानी ने कहा कि कलेक्ट्रेट स्थित विभिन्न भवनों का कायाकल्प राज्य सरकार के खजाने से किया जाना चाहिए था, लेकिन यह कार्य स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की राशि से कराकर केंद्र सरकार के धन का दुरूपयोग किया गया। कांग्रेस सरकार के इशारे पर यहां के अधिकारियों ने स्मार्ट सिटी में जानबूझकर कई ऐसे कार्य कराए, जिनका जनता से ना तो कोई वास्ता है और ना ही जनता के लिए उपयोगी हैं। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का मूल उद्देश्य अजमेर की जनता को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना था, किंतु सरकार और अधिकारियों द्वारा इस प्रोजेक्ट को पलीता लगाए जाने से जनता ठगी-सी रह गई।

error: Content is protected !!