असमान जलापूर्ति की शिकायत आई तो होगी जिम्मेदारी तय- देवनानी

वासुदेव देवनानी
अजमेर, 18 अप्रैल। विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में अनियमित एवं तय समय सीमा से कम जलापूर्ति पर अफसरों को पर्याप्त एवं नियमित जलापूर्ति के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शादियों और त्यौहारों के दिनों में यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अफसर तुरंत जलापूर्ति सुधारें और अजमेर उत्तर के हिस्से का अतिरिक्त 10 एमएलडी पानी सहित पूरा पानी तुरंत उपलब्ध कराएं।
विधानसभा अध्यक्ष श्री वासुदेव देवनानी ने अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्रा में पिछले कई दिनों से पेयजल आपूर्ति व्यवस्था की गड़बड़ी पर नाराजगी जताई है। क्षेत्र के दर्जनों लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष को उनके निवास पर जाकर अव्यवस्था और अफसरों द्वारा सुनवाई नहीं करने की जानकारी दी। आमजन ने श्री देवनानी को बताया कि पिछले कई दिनों से अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में पेयजल की अव्यवस्था चल रही है। पानी चार-चार दिन में आ रहा है। जब पानी आता है तो बहुत कम समय के लिए और बहुत ही कम प्रेशर और कम मात्रा में। पेयजल से संबंधित सामान्य आवश्यकताएं भी पूरी नहीं हो पा रही हैं।
विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी ली तो पता चला कि अजमेर उत्तर के लिए निर्धारित 65 एमएलडी के बजाए 55 एमएमडी पानी ही उपलब्ध हो पा रहा है। अन्य कारणों से भी पेयजल आपूर्ति बाधित हो रही है। इस पर श्री देवनानी ने विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता देवराज सोलंकी, अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता से बात की। उन्होंने अनियमित जलापूर्ति पर नाराजगी जताई। उन्होंने निर्देश दिए कि जलापूर्ति व्यवस्था तुरंत सुधारें। क्षेत्र में सभी जगह समय पर एवं पूरे प्रेशर के साथ पर्याप्त जल सप्लाई हो। इसी तरह अजमेर उत्तर के हिस्से का जो पानी कम हुआ है वह 10 एमएलडी पानी भी तुरंत बढ़ाया जाए।

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!