अजयमेरु लेडीज़ सोशल सोसाइटी द्वारा रेल्वे स्टेशन पर 26 और 27 को ‘‘शुद्ध जल सेवा’’

अजमेर 26 मई। अजयमेरु लेडीज सोशल सोसाइटी द्वारा रेल्वे प्रशासन की अनुमति से श्री संजय काकरा ने यात्रियों को जल पिलाकर सेवाभाव में अपना सहयोग दिया। अजमेर रेल्वे स्टेशन पर 26 से 27 मई 2024 को दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक तपती दोपहरी में प्लेटफार्म-1 पर प्रत्येक ट्रेन के जनरल व स्लीपर क्लास के डिब्बों में कैम्पर से ठंडे शुद्ध जल की सेवा की गई।
प्रिमिला मिश्रा ने बताया कि जिस प्रकार की भीषण गर्मी पड़ रही है, इसमें यात्रियों को सबसे ज्यादा जल की जरूरत होती है। छुट्टीयों की वजह से ट्रेन में यात्री भार का ज्यादा होना, ट्रेन के ठहराव का समय कम होना, ट्रेन के डिब्बा दूर होने की वजह से वह पानी लेने के लिए नीचे नहीं उतर सकता है, पानी भरने की वजह से उसकी ट्रेन छूट सकती है। उसी को मध्यनजर रखते हुए कैम्पर से शुद्ध जल सेवा की गई।
कुसुम आर्य ने बताया कि इस पुनीत कार्य में प्रत्येक दिन 50 कैम्परों की व्यवस्था की गई है, रेल्वे स्टेशन पर कैम्पर द्वारा होने वाली शुद्ध व शीतल जल सेवा का प्रयास वर्ष 2013 से किया जा रहा है, श्रीतमा जैन ने बताया कि अप्रैल व मई माह में शुद्ध जल की सेवा 2013 से की जा रही है।
दिशा प्रकाश किशनानी ने बताया कि इस जल सेवा को 3 टीमों में बराबर बांटा गया है, इनकी देखरेख में सभी कार्यकर्ता अपनी सेवायें देंगे। सभी कार्यकर्ता हाथ में ग्लब्स पहन कर जल सेवा करेंगे एवं साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जायेगा। प्रत्येक ट्रेन के डिब्बों में कैम्पर व जग से कीपों द्वारा जल की सेवा की जायेगी।

(दिशा प्रकाश किशनानी)
अध्यक्ष
अजयमेरु लेडीज सोशल सोसाइटी
अजमेर

Leave a Comment

This site is protected by reCAPTCHA and the Google Privacy Policy and Terms of Service apply.

error: Content is protected !!