अराईं में हर्षोउल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

अरांई । कस्बे की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण मे 64वां गणतंत्र दिवस हर्षोउल्लास से मनाया गया। सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय सैकेण्डरी विद्यालयों में वन्दे मातरम,जयहिन्द के जयद्योष करते हुए सीनियर सैकेण्डरी विद्यालय के प्रागंण में पहुचे। कार्यक्रम में प्रधान पारसी देवी जाट ने झण्डा रोहण किया। पारसी देवी जाट ने युवाओं को देश के विकास में आगे बढने का सदेंश भी दिया । इसके साथ ही राजस्थानी संस्कृति व परम्पराओं को बरकरार रखने का सभी छात्रों को सकंल्प दिलवाया। कार्यवाहक विकास अधिकारी गिरीश कुमार जीरोता ने छात्रों की मार्चफास्ट का निरीक्षण किया। सभी विद्यालयों के नन्ने मुन्ने बालक बालिकाओं द्वारा देशभक्ति गानों व राजस्थानी गीतों पर नृत्य की प्रस्तुति दी गई। नवस्थापित उपतहसील कार्यालय पर भी झण्डारोहण नायब तहसीलदार राजेन्द्र कुमार शर्मा ने किया। प्रधान पारसी देवी जाट द्वारा शिक्षा में अग्रसर रहे छात्रों को सम्मानित भी किया गया। समारोह में प्रधानाचार्य हरदयाल जाट, विमला तंवर, एडवोकेट भागीरथ चौधरी, भाजपा मण्डल अध्यक्ष निर्मल कुमार भण्डिया, सहित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। इसी प्रकार ग्राम पंचायत में सरंपच भवंरगोपाल गौड, अरांई थाने में थाना प्रभारी कैलाश चद बैंसला, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में डां नवरत्न नोगिया, वन नाका में पूर्व वनपाल भंवर सिंह चौहान, पशु चिकित्साय में डा.रामेश्वर चौधरी, नुवादों की ढाणी में अधिशाषी अधिकारी गजानन्द सामरिया ने झण्डारोहण किया। समीपवर्ती ग्राम शकंरपुरा में भी राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक योगेश दौलतवाल ने झण्डारोहण किया तथा छात्रों ने सामूहिक व्यायाम की विशेष कलाकृतिया पेश क ी। रूम टू रीड के Žलॉक प्रभारी सन्नीपाल ने देश की अखण्डता व एकता की विशेष भूमिकाओं से छात्रों को अवगत कराया। सभी अध्यापकों व छात्रों ने देशभक्त शहीदों को नमन कर उनकी आत्मा की शांति की दुआए मांगी। क्षेत्र के सभी सरकारी व गैर सरकारी संंस्थानों में गणतंत्र दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

विकास अधिकारी ओमकारेश्वर शर्मा सम्मानित

अरांई । गणतंत्र दिवस पर अरांई पंचायत समिति के विकास अधिकारी ओमकारेश्वर शर्मा को उत्कृ ष्ट कार्य करने पर जिला स्तर पर प्रभारी मंत्री सैनी द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रधान पारसी देवी जाट, सहित सभी ग्राम पंचायतों के सरंपचों व ग्रामसेवकों , पंचायत समिति सदस्यों, जिला परिषद सदस्यों ने विकास अधिकारी को सम्मानित होनें पर बधाई भी दी। विकास अधिकारी शर्मा के कार्यभार ग्रहण करने पर अरंाई क्षेत्र में विकास कार्यो को गति मिली है। इस पर उन्हे सम्मानित किया गया।

पोष बडा महोत्सव मनाया 

अरांई। कस्बे के बस स्टैण्ड स्थित बालाजी मन्दिर में पौष बडा महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर हनुमान भक्तों द्वारा रामायण पाठ का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। रामायण की पूर्णावर्ति पर हनुमान जी भगवान के पौष बडे का भोग लगाया गया। पूजारी बजंरग लाल शर्मा ने महाआरती कर सभी भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया। कार्यक्रम में घन्श्याम चंदेल, नरेन्द्र गोड, सर्वेशर गौड, मदनगोपाल गौड सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

– मनोज सारस्वत

error: Content is protected !!