अजमेर शहर के विकास पर सब एक राय

अजमेर। वैशालीनगर स्थित मनीषी समर्थदान पत्रकार भवन के सभागार में सिटीजंस कौंसिल के तत्वावधान में अजमेर के विकास को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में संभागीय आयुक्त किरण सोनी गुप्ता, कलेक्टर वैभव गालरिया, मेयर कमल बाकोलिया, न्यास सदर नरेन शाहनी भगत, मंडल रेल प्रबंधक मनोज सेठ, अतिरिक्त कलेक्टर मोहम्मद हनीफ, सिटीजन कौंसिल के महासचिव दीनबंधु चौधरी, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, कांग्रेस शहर अध्यक्ष महेन्द्र सिंह रलावता सहित अन्य प्रबुद्ध लोगों ने शहर के विकास को लेकर चर्चा की।
संभागीय आयुक्त किरण सोनी गुप्ता ने कहा की विकास का सपना देखना और उसे साकार करने के लिए प्रयास करने पर ही हम मंजिल पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने जिले में विकास की संभावनाएं बताते हुए कहा कि सरकारी मशीनरी सीमित साधन के साथ काम करती है, लेकिन सिटीजन कौंसिल जैसी संस्थाएं विकास को गति देने का कार्य करती हैं।
जिला कलेक्टर वैभव गालरिया ने कहा कि जिला प्रशासन यूआईटी और नगर निगम मिलकर काम करें तो शहर के विकास को कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने बताया कि विकास की योजनाओं की मंजूरी में रेल्वे बडी बाधा बनती है, लेकिन अजमेर मंडल के डीआरएम खुद विकास में सहभागी बनने को तैयार हैं, ऐसा पहली बार हो रहा है। डीआरएम मनोज सेठ ने कहा कि रेल्वे अजमेर शहर के विकास में सहयोगी की भूमिका निभाएगी।
नगर सुधार न्यास अध्यक्ष नरेन शाहनी भगत ने कहा कि न्यास स्तर पर ऐलीवेटेड रोड और पार्किग सुविधाओं के लिए प्रयास किये जा रहे हैं जो जारी रहेंगे। मेयर कमल बाकोलिया ने कहा कि शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की जरूरत है, जिसमें निगम को सभी के सहयोग की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हर बार अतिक्रमण हटाने के दौरान प्रशासनिक और राजनेतिक दबाव आडे आ जाते हैं, इसलिए हमे स्वार्थ त्याग कर दृढ इच्छा शक्ति दिखानी होगी।
error: Content is protected !!