असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर में की गई तोडफोड

lakhan kotdi 02अजमेर। लाखन कोटडी नाई मोहल्लें के ऊपर पहाडी पर स्थित प्राचीन माता मंदिर, शिव मंदिर और हनुमान मंदिर में बीती रात असामाजिक तत्वों द्वारा मंदिर में सभी देवी देवताओं की मुर्तियां खण्डित कर अमन की नगरी में अशान्ति फैलाने का कृत्य किया गया। शुक्रवार दोपहर ईलाके के भंवर साहु को मंदिर में हुई इस घटना की सूचना मिली। साहु ने मोहल्ले वालों को इकट्ठा कर एडीएम सिटी और पुलिस प्रशासन को घटना से अवगत कराया। कुछ ही देर में पुलिस और जिला प्रशासन के आलाधिकारी घटनास्थल पहुंच गये। एडीएम सिटी जगदीश पुरोहित, एडीशनल एसपी नरेन्द्र चौधरी, सीओ दरगाह अनिल सिंह, सीआई दरगाह हनुवन्त सिंह भाटी मय जाप्ता घटनास्थल पहुंचे। वहीं मंदिर में तोडफोड की सूचना हिन्दुवादी संगठनों को भी लगी और विश्व हिन्दु परिषद, बजरंग दल और शिवसेना के प्रतिनिधि और पदाधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर मौजूद पुलिस और जिला प्रशासन ने सभी को शान्ति बनाये रखने की अपील के साथ ऐसा कृत्य करने वाले लोगों के खिलाफ जल्द कार्यवाही का आश्वासन दिया। एडीएम सिटी जगदीश पुरोहित ने बताया कि अजमेर नगरी गंगाजमनी, तहजीब और संस्कृति की नगरी है जिसे कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा खराब नहीं करने दिया जायेगा।
क्षेत्रिय नागरिकों ने बताया कि ईलाके में असामाजिक तत्वों और नशेडियों का हर वक्त जमावडा लगा रहता है। निगम द्वारा यहां पहाडी पर एक सामुदायिक भवन भी बना रखा है जो इन नशेडियों और असामाजिक तत्वों की आरामगाह है। मौके पर मौजूद साक्ष्य इस बात की गवाही दे रहे हैं कि यहां पुलिस का कोई पहरा नहीं रात और दिन नशेडियों द्वारा संदिग्ध गतिविधियों का संचालन होना लोगों में रोष बढा रहा है।
विश्व हिन्दु परिषद के महामंत्री शशी प्रकाश इन्दोरिया ने बताया कि मंदिर के पुजारी द्वारा पहाडी पर बने प्राचीन मंदिर के आस पास असामाजिक तत्वों को गतिविधियों से रोकने पर उन्हें हथियारों द्वारा डराया धमकाया गया। दिवारों पर गंदी फब्तियां लिख दी गई, टाईल्स और खिडकियों के कांच तोडकर दहशत फैलाने की कोशिश की गई जिसे सहन नहीं किया जायेगा। बजरंग दल संयोजक लेखराज सिंह, शिवसेना जिला प्रमुख मुन्नालाल शर्मा, शक्ति जैन, भंवर साहु सहीत अन्य पदाधिकारीयों ने बताया कि शनिवार को आईजी, एसपी और संभागीय आयुक्त को ज्ञापन देकर शहर में अशान्ति फैलाने की कार्यवाही करने वाले कथित असामाजिक तत्वों के खिलाफ कडी कानुनी की मांग की जायेगी।
error: Content is protected !!