मंदिर में तोडफ़ोड़ के विरोध में कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

LAKHAN KOTDI 01 अजमेर। लाखन कोटड़ी, नाई मोहल्ले के ऊपर पहाड़ी पर स्थित प्राचीन माता मंदिर, शिव मंदिर और हनुमान मंदिर में गुरुवार रात असामाजिक तत्वों द्वारा कि गई तोडफ़ोड़ से उपजे रोष का प्रदर्शन शनिवार को हिन्दूवादी संगठनों द्वारा कलेक्ट्रेट के बाहर मानवशृंखला बनाकर किया गया।
विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, शिवसेना और भाजपा सहित अन्य हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने गुस्से का इजहार करते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय के बाहर नारेबाजी करते हुए मानव शृंखला बनाई और चारों ओर के मार्ग को जाम कर दिया। प्रशासन ने कलेक्ट्रेट के गेट पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात कर रखा था, जिसकी कमान आईपीएस राजीव पचार और सिविल लाइन थाना प्रभारी हर्षराज ने संभाल रखी थी। लगभग 1 घंटे तक प्रदर्शनकारियों के द्वारा की गयी नारेबाजी से कलेक्ट्रेट के आसपास का माहोल गर्मा गया। जब हिन्दूवादी संगठनों की बात सुनने जिला प्रशासन का कोई भी आला अधिकारी बाहर नहीं आया तो सभी प्रदर्शनकारी केन्द्रीय बस स्टैंड की ओर चले गये। उन्होंने वहां भी रास्ता जाम कर दिया। रोडवेज बस स्टैंड की निकासी और आगमन के द्वारों पर मानव शृंखला बनाने से जहां रोडवेज बसों की आवाजाही प्रभावित हुई, वहीं यात्रियों और राहगीरों को भी परेशानी उठानी पड़ी।
आखिर एडीएम सिटी जगदीश पुरोहित ने प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल विधायक वासुदेव देवनानी, शिव सेना जिला प्रमुख मुन्ना लाल शर्मा, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नीरज जैन, विश्व हिन्दू परिषद के महामंत्री शशि प्रकाश इन्दोरिया, बजरंग दल संयोजक लेखराज सिंह, भंवर साहू सहित अन्य पदाधिकारियों ने एडीएम सिटी को ज्ञापन देकर मूर्ति तोडऩे वाले आरोपियों के नाम देकर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी करने और पहाड़ी पर पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की।
एडीएम सिटी पुरोहित ने प्रतिनिधिमंडल को आरोपियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाने और राज्य सरकार के माध्यम से पुलिस चौकी स्थापित कराने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन खत्म हुआ।
error: Content is protected !!