आधार की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की

vaibhav galariya 4 aअजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया की अध्यक्षता में आधार की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। उन्होंने एक अप्रैल से आधार आधारित योजनाएं जिनमें नकद राशि हस्तान्तरण होना है के विषय में आधार नामान्तरण एवं बैंक खातों में आधार नम्बरों के समावेश पर प्रगति की जानकारी ली गई। उन्होंने ब्लॉक स्तर के सभी अधिकारियों से विभिन्न स्तर से आधार आधारित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली व आवश्यक निर्देश दिये।
उन्होंने जिले के गैस उपभोक्ताओं के खातों में गैस सब्सिडी हस्तान्तरण की कार्ययोजना पर भी विस्तृत चर्चा कर गैस कम्पनियों के अधिकारियों से आधार आधारित सब्सिडी हेतु आवश्यक उपभोक्ताओं के विवरण हेतु दिशा निर्देश प्रदान किये। उपभोक्ताओं के आधार नम्बरों एवं बैंक खातों का समावेश करना तथा आधार नम्बर नहीं होने की स्थिति में कैम्प लगाये जाकर आधार नामान्तरण कराये जाने के निर्देश दिये। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सी.आर.मीणा, जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुनिता डागा, कोषाधिकारी, ए.सी.पी.सहित विकास अधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उपचुनाव के कारण संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में सार्वजनिक अवकाश
अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने 28 फरवरी को पंचायतीराज संस्थाओं में पंचायत समिति केकड़ी के निर्वाचन क्षेत्र सं. 19, पंचायत समिति भिनाय की शोकलिया ग्राम पंचायत के पंच वार्ड सं. 9, पंचायत समिति जवाजा की ग्राम पंचायत बलाड़ के पंच वार्ड सं. 6 तथा पंचायत समिति पीसांगन की दांतड़ा ग्राम पंचायत के पंच वार्ड सं. 9 के होने वाले उपचुनाव के कारण संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में कल का सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

error: Content is protected !!