आरपीएससी कार्य प्रणाली मामलें में अफगानिस्तान दल अजमेर पंहुचा।

antrashtriye dal baghchand ke koti 01अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग की कार्य प्रणाली को जानने और समझने के लिए शुक्रवार को 14 सदस्यीय दल अफगानिस्तान से अजमेर पंहुचा। इस दल में शामिल 14 लोगों में 7 अफगानिस्तान में स्टेट पब्लिक कमीशन के डायरेक्टर हैं। दल ने शनिवार को आरपीएससी पंहुच कर यहंा की कार्य प्रणाली को देखा और समझा। दल में शामिल अधिकारियों ने बताया कि आरपीएससी की कार्यप्रणाली को करीब से देखने और समझने का मौका मिला, कि किस तरह से लोग यहंा काम करते हैं और किस तरह से व्यवहार किया जाता है। किस तरह से परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं और किस तरह से निष्पक्ष रिजल्ट निकाला जाता है।

शुक्रवार को अजमेर पहुचने पर आरपीएससी के सचिव के के पाठक सहित कई अधिकारियों ने दल का गर्मजोशी से स्वागत और सत्कार किया। वहीं इस दल में शामिल महिला कोर्डिनेटर कल्पना राजसिंघोत ने बताया कि इससे पहले वो तीन दिनों तक संघ लोक सेवा आयोग में रहकर वहंा कि कार्यप्रणाली को करीब से देख कर काफी खुश हुए साथ ही साथ अब राजस्थान लोक सेवा आयोग के कामकाज के तरीके को करीब से देख समझ कर अफगानिस्तान में स्टेट पब्लिक कमिश्नर की कार्यप्रणाली को भी भारत के संघ लोक सेवा आयोग और राजस्थान लोक सेवा आयोग की तर्ज पर और भी बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

अफगानिस्तान के इस दल द्वारा भारत आकर संघ लोक सेवा आयोग और आरपीएससी की कार्य प्रणाली को करीब से जानना और समझना इस बात का सबूत है की ये दोनों आयोग भारत के अलावा बाकी देशो में लिए भी काफी महत्वपूर्ण माने जाते है और ये भारत के लिए गौरव की बात है।

error: Content is protected !!