रेल प्रबंधक मनोज सेठ ने अस्पताल के जीर्णोद्धार का किया दौरा

railwaye jayeja 01अजमेर। उत्तर पश्चिम रेल्वे ज़ोन के अजमेर रेल्वे अस्पताल में गुरूवार को वर्ल्ड हैरिटेज डे के मौके मंडल रेल प्रबंधक मनोज सेठ ने अस्पताल के जीर्णोद्धार के लिए दौरा किया। मनोज सेठ ने बताया कि रेलवे अस्पताल की मुख्य बिल्डिंग अंग्रेजो के जमाने की बनी हुई है जिसमें काफी रखरखाव की जरूरत है। जिसे देखते हुए अस्पताल के विकास की रूपरेखा तैयार की जा रही है। साथ ही अस्पताल में मौजूद खराब संसाधनों को ठीक कराने और मौजूदा दौर के आधुनिक संसाधन खरीदने की भी रणनीति बनायी जा रही हैं उन्हांेने बताया कि 120 साल पहले बने अस्पताल की बिल्डिंग निश्चित ही एक हैरिटेज है

railwaye jayeja 02लेकिन यहां के फर्श, दिवारे और बरामदे जीर्णोद्धार को तरस रहे है।
वहीं जब अस्पताल के नेत्र विभाग में हुए लेंस प्रत्यारोपण घोटाले की जानकारी डीआरएम से चाही गयी तो उनका कहना था कि मामला उनके सामने आया है। छानबीन हो रही है, कठोर कार्यवाही की जायेगी।

रेल्वे अस्पताल के सीएमओ डॉ मूलनारायण से जब लेंस घोटाले के बारे में बात कि तो उनका कहना था कि अस्पताल में निशुल्क लेंस प्रत्यारोपण की सुविधा है, कुछ मरिजों ने बाजार से मंहगे लंेस लाकर अपने मरिजो को लगवाये। वहीं अस्पताल के डॉक्टर्स ने अस्पताल में आये निशुल्क लेंसों को भी मरिजो के नाम दर्शाकर घोटाला किया। जिसकी सीबीआई जांच करवायी जा रही है। जांच के बाद आरोपियों पर कार्यवाही होगी।

error: Content is protected !!