सामूहिक विवाह समाज सुधार का अच्छा माध्यम-पायलट

पायलट अजमेर में आयोजित रेगर समाज के सामूहिक विवाह समारोह में नवजोड़ों को आशीर्वाद देते हुए।
पायलट अजमेर में आयोजित रेगर समाज के सामूहिक विवाह समारोह में नवजोड़ों को आशीर्वाद देते हुए।

अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात मंत्री श्री सचिन पायलट ने कहा कि सामूहिक विवाह समारोह के आयोजन समाज सुधार का अच्छा माध्यम साबित हो रहे हंै । ऐसे आयोजनों को और बढ़ावा देने की आवश्यकता है। पायलट आजाद पार्क अजमेर में रेगरान विकास समिति के तत्वावधान में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने समाज के 21 जोड़ों के भविष्य की मंगल कामना की और आशीर्वाद दिया। पायलट ने रेगर समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने और प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बच्चों को काबिल बनाने हेतु कोचिंग सेन्टर सुविधा के विस्तार के लिए सांसद कोष से 5 लाख रूपये और देने की घोषणा की।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अशोक बैरवा ने बताया कि सरकार ऐसे सामूहिक विवाह के आयोजन के लिए 10-10 हजार रूपये का अनुदान देती है। समाज को भी इसमें आगे आने की जरूरत है। उन्होंने विभाग द्वारा बी.पी.एल. एवं पिछड़ा वर्ग के लिए चलायी जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। सांसद डॉ. प्रभा ठाकुर ने भी वर वधु को आशीर्वाद दिया और एक-एक साड़ी भेंट की। महापौर कमल बाकोलिया ने अध्यक्षता करते हुए केन्द्रीय कम्पनी मामलात मंत्री द्वारा अजमेर के विकास के लिए किये गये कार्यों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि रेगर समाज हमेशा से सब के साथ मिलजुल कर रहता है।
इस अवसर पर शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ, नगर सुधार न्यास के अध्यक्ष श्री नरेन शाहनी भगत, श्री महेन्द्र सिंह रलावता, सबा खान, पूर्व विधायक हाजी कयूम खान, बी.एल. सिंगारिया सहित समाज के लोग मौजूद थे। समिति के अध्यक्ष अरविन्द धौलखडिय़ा ने आभार व्यक्त किया।

error: Content is protected !!