पायलट ने अजमेर-अहमदाबाद इंटरसिटी को हरी झण्डी दिखाई

PRO21.4.13p1
पायलट अजमेर में अजमेर-अहमदाबाद इंटरसिटी को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए।

अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात मंत्री श्री सचिन पायलट ने आज अजमेर रेल्वे स्टेशन पर बटन दबाकर एस्केलेटर का उद्घाटन किया।
पायलट ने निर्धारित समय पर अजमेर अहमदाबाद इंटरसिटी एक्सपे्रस गाड़ी संख्या 09411 को प्लेटफार्म संख्या एक से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा, विधायक महेन्द्र सिंह गुर्जर, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, श्री महेन्द्र सिंह रलावता, पूर्व विधायक श्री ललित भाटी, श्रीमती प्रमिला कौशिक, सीमा मित्तल, डी.आर.एम. श्री मनोज सेठ, ए.डी.आर.एम. एस.एम.खींची एवं अन्य अधिकारी व नागरिक मौजूद थे।
पायलट ने ज्ञानसागर महाराज से आशीर्वाद लिया
अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात मंत्री सचिन पायलट ने नाका मदार अजमेर में सकल दिगबंर समाज की ओर से आयोजित रजत दीक्षा जयन्ती महोत्सव में उपाध्याय रत्न श्री ज्ञानसागर महाराज से आशीर्वाद लिया और पुस्तकों का विमोचन किया। पायलट ने महावीर जयन्ती पर्व पर सभी को बधाई देते हुए कहा कि भगवान महावीर ने अंहिसा, त्याग, तपस्या और बलिदान की भावना के ऐसे आदर्श स्थापित किये, जिनसे भारतीय संस्कृति को बल मिला और देश आगे बढऩे में कामयाब हुआ। उन्होंने संतुलित, शांत, इंसान बनाने के प्रयासों में भगवान महावीर के उद्देश्यों को नई प्रेरणा जागृत करने वाला कहा।
समारोह में उपाध्याय श्री ज्ञानसागर जी ने मंगल प्रवचन दिये और जैन धर्म और संस्कृति के सिद्घान्तों और देशभक्ति की भावनाओं और आत्मीयता के संस्कार के बारे में संदेश दिया। महोत्सव में केन्द्रीय मंत्री श्री पायलट का सकल दिगम्बर समाज की ओर से अभिनन्दन किया गया। इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक एवं न्यायिक सेवा के अधिकारी सहित सर्वश्री सुरेश कांकरिया, रमेश चन्द पांड्या, पुखराज पहाडिय़ा,संदीप बोहरा सहित काफी संख्या में श्रद्घालु मौजूद थे। इससे पूर्व श्री पायलट ने भगवान महावीर के चित्र पर दीप प्रज्जवलित एवं चित्र का अनावरण कर समारोह का शुभारम्भ किया।

गेगल में औद्योगिक विकास समिति के भवन का उद्घाटन
अजमेर। केन्द्रीय कम्पनी मामलात मंत्री सचिन पायलट ने ग्राम गेगल में औद्योगिक विकास समिति के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया और नागरिकों को सम्बोधित किया। समारोह की अध्यक्षता शिक्षा राज्य मंत्री श्रीमती नसीम अख्तर इंसाफ ने की । अध्यक्ष राजेश नवाल ने सभी का स्वागत किया।
अग्रवाल समाज के परिचय सम्मेलन में भाग लिया
केन्द्रीय कम्पनी मामलात मंत्री श्री सचिन पायलट ने जनकपुरी गंज में आयोजित अग्रवाल समाज के परिचय सम्मेलन में भी भाग लिया।

error: Content is protected !!