18 मई को राजस्थान बंद, मगर अजमेर मुक्त

bjp 01 bjp 02

अजमेर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री गुलाबचंद कटारिया के विरूद्व कांग्रेस के इषारे पर सी.बी.आई. द्वारा लगभग 6 वर्ष पुराने मामले में सप्लीमेन्ट्री चार्जषीट दायर करने के विरोध में पार्टी की राष्ट्रीय एवं प्रादेषिक स्तर पर जहां पार्टी द्वारा श्री कटारिया के पक्ष में मजबूती से कानूनी लड़ाई लड़ी जायेगी वहीं संवेधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग कर अपने विरोधियों का दमन करने की कांग्रेस की नीति के खिलाफ भाजपा व्यापक रूप से जन जागरण अभियान चलाते हुये आन्दोलन करेगी । इसके प्रथम चरण में भाजपा द्वारा राजस्थान बन्द का आव्हान किया गया है इस संदर्भ में तैयारियों के लिये आज भाजपा अजमेर संभाग के अजमेर शहर जिला, देहात जिला, भीलवाड़ा एवं नागौर जिलों के पदाधिकारियों एवं मण्डल अध्यक्षों की एक आवष्यक बैठक प्रदेष महामंत्री सतीष पूनिया की मौजूदगी में होटल दाता इन में सम्पन्न हुई । इस बैठक को सम्बोधित करते हुये श्री पूनिया ने कहां कि श्री गुलाबचंद कटारिया निष्ठावान एवं कर्मषील नेता है तथा पिछले अनेक दषकों में उनके कार्यकाल के दौरान उनकी छवि निषकंलक रही है । पूनिया ने कहां कि राज्य में सरकार बनाने में मेवाड़ क्षैत्र का महत्वपूर्ण योगदान रहता है तथा अभी हाल ही में जिस प्रकार से सुराज संकल्प यात्रा का शुभारम्भ 4 अप्रेल को मेवाड़ क्षैत्र में हुआ तथा इसे भारी जन समर्थन मिला जबकि कांग्रेस की सन्देष यात्रा हर स्तर पर विफल रही है इससे तथा मेवाड़ क्षैत्र में श्री कटारिया के वर्चस्व से बौखलाकर कांग्रेस ने षड़यत्र के तहत यह कदम उठाया है । जहां कांग्रेस एक और लोक लुभावनी घोषणायें कर रही है इसके साथ ही विरोधी दल के नेताओं को भी टारगेट कर रही है जबकि श्री गुलाबचंद कटारिया के आचरण एवं व्यवहार पर विरोधी भी उंगली नहीं उठा सकते है । उन्होने कहां कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव की पूर्व तैयारियां कर रही है रेल मंत्री पवन बंसल के भ्रष्ट्राचार में फसने के बाद फेस सेविंग के लिये कुछ बचा नहीं इसलिये विरोधी दल के नेताओं को षड़यत्रपूर्वक फसाया जा रहा है । कांग्रेस द्वारा केग, सीवीसी एवं सीबीआई जैसी संवेधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग किया जाता रहा है पार्टी की वैचारिक एकता तथा केन्द्रीय नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के सब कार्यकर्ता गुलाबजी के साथ है ।
श्री पूनिया ने जिले वार तथा मण्डलों के अनुसार 18 मई के राजस्थान बन्द के तहत अजमेर संभाग में बन्द की व्यापक रूप से रूपरेखा तय कर विचार विमर्ष किया । भाजपा प्रवक्ता अरविन्द यादव ने बताया कि चूंकि अजमेर में अभी उर्स चल रहा है तथा भाजपा के अल्प संख्यक मोर्चा एवं पार्टी ने प्रदेष नेतृत्व से आग्रह किया कि अजमेर में जायरीनों तथा स्थानीय व्यापारिक संगठनों की सुविधार्थ अजमेर शहर को बन्द से मुक्त रखा जाये जिस पर प्रदेष महामंत्री श्री सतीष पूनिया ने स्वीकृत दी । जिलाध्यक्ष रासासिंह रावत ने बताया कि हालांकि अजमेर को बन्द से मुक्त रखा गया है लेकिन शहर भाजपा बन्द के विकल्प के रूप में अजमेर में रेली निकाल कर जोरदार विरोध दर्ज कराया जायेगा तय कार्यक्रम के मुताबिक 18 मई को प्रातः 9.30 बजे से केसरगंज स्थित वैदिक यंत्रालय के पास सभी भाजपा कार्यकर्ता एकत्र होगें तथा वहां से डिग्गी चौक, प्लाजा सिनेमा, क्लाक टावर, स्टेषन रोड़, गांधी भवन चौराहा, नया बाजार, आगरा गेट, महावीर सर्किल होते हुये बजरंग पर रेली का समापन किया जायेगा ।
बैठक में भाजपा प्रदेष मंत्री तथा विधायक श्रीमती अनिता भदेल, जिलाध्यक्ष रासासिंह रावत, देहात जिलाध्यक्ष नवीन शर्मा, भीलवाड़ा जिलाध्यक्ष सुभाषचंद बहेड़िया, नागौर जिलाध्यक्ष हरीष चन्द कुमावत, विधायक वासुदेव देवनानी, शंकरसिंह रावत, विठठ्ल शंकर अवस्थी, पूर्व विधायक भागीरथ चौधरी, देवीषंकर भूतड़ा, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गेना, पुखराज पहाड़िया, वरि. उपाध्यक्ष अरविन्द यादव, पूर्व सभापति सुरेन्द्रसिंह शेखावत, संजय खण्डेलवाल, कवंल प्रकाष किषनानी, सरोज जाटव, महामंत्री धर्मेन्द्र गहलोत, सोमरत्न आर्य, कैलाष कच्छावा, देहात जिला महामंत्री शम्भू शर्मा, जीतमल प्रजापति, राधेष्याम पोरवाल, सुरेष सिंह रावत, गोपाल बंजारा, आषीष चतुर्वेदी, षिवषंकर हेड़ा, उपमहापौर अजीतसिंह राठौड़, रविन्द्र जसोरिया, आनन्दसिंह राजावत, नरपतसिंह, रमेष सोनी, जयन्ती तिवारी, विनिता जैमन, मधु मंगलानी सहित संभाग के पदाधिकारी मौजूद थे ।
-अरविन्द यादव,
वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं प्रवक्ता
9414252930

error: Content is protected !!