अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र में 50 हेण्डपम्प खोदने की मांग

devnani1अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह को पत्र लिखकर भीषण गर्मी के मौसम में उनके विधान सभा क्षेत्र में व्याप्त पेयजल संकट के समाधान हेतु 50 हेण्डपम्प खोदे जाने की स्वीकृति जारी करने का आग्रह किया।

देवनानी ने अपने पत्र में उनके विधान सभा क्षेत्र में नयी बसी आवासीय कॉलोनियों में पाईप लाईन की कमी एवं कई क्षेत्रों में पुरानी व छोटी पाईप लाईन के कारण पेयजल आपूर्ति पर्याप्त नहीं होने तथा विधान सभा क्षेत्र के गांवों अजयसर, खरेखड़ी, हाथीखेड़ा, माकड़वाली, लोहागल आदि बीसलपुर से जुड़े नहीं होने के कारण व्याप्त पेयजल संकट का उल्लेख करते हुए क्षेत्रवासियों को राहत दिलाने के लिए नये हेण्डपम्प लगाये जाने की आवश्यकता बतायी।
उन्होंने अजमेर के वार्ड 54 में चित्रकूट कॉलोनी, पंचशील बी ब्लाक, गणेश गुवाड़ी, श्रीराम विहार में तथा वार्ड 53 में बलदेव नगर के पिछे कच्ची बस्ती में, साकेत नगर, श्मशान के पासमें तथा वार्ड 51 में सर्वेश्वर नगर व देशवाली मौहल्ले में हेण्डपम्प की मांग की।
इसी प्रकार वार्ड 17 में उसरीगेट, पदमाडेयरी, लुहार बस्ती, वार्ड 47 मे मदार टेकरी, माली मौहल्ला, कालूकी ढाणी, शिव कॉलोनी, पलटन बाजार, वार्ड 48 में इन्द्रा कॉलोनी, झम्मू होटल के सामने बस्ती में तथा वार्ड 26 में कैलाशपुरी कच्चीबस्ती, क्रिश्चयनगंज गार्डन, रेम्बुल रोड़, वार्ड 55 में रातीडांग महादेव मंदिर, ईदगाह रोड़ महादेव मंदिर, अरावली विहार में हेण्डपम्प की आवश्यकता बतायी।
इसके अतिरिक्त वार्ड 1 में वाल्मिकी बस्ती, मंगलम अपार्टमेंट के सामने तिराहा, महाराणाप्रताप नगर चौराहा, बीपीएल क्वार्टर वार्ड 2 में नृसिंहपुरा, वार्ड 3 में टीचर्स कॉलोनी, प्रेमनगर तथा वार्ड 24 में बड़ी नागफणी में हेण्डपम्प की आवश्यकता बतायी।
अजमेर उत्तर के गांव लोहागल में कालबेलिया श्मशान, माकड़वाली में स्कूल के पास, अजयसर में भेरू खेजड़ा, धन्नासिंह के पास व बड़ी बस्ती में तथा खरेखड़ी में राजोरिया की ढाणी, खेड़ा, खरेखड़ी मुख्य गांव में तथा गांव हाथीखेड़ा में राथेड़ी का नाडा, कानाडी, तलाई , राज कॉलोनी में तथा बोराज में हरिजन बस्ती, महावीर जी के पास व काजीपुरा तिराहे पर हेण्डपम्प लगाये जाने की मांग की है।

error: Content is protected !!