केकड़ी में हुआ वसुंधरा का शानदार स्वागत

k 1-पीयूष राठी- केकड़ी। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे सिंधिया की सुराज संकल्प यात्रा के चौथे चरण के तहत वसुंधरा शुक्रवार प्रात: 11 बजे केकड़ी पहुंची। राजे ने यहां अजमेर रोड़ पर स्थित पंचमुखि बालाजी मंदिर में दर्शन किये और फिर अपनी यात्रा के रथ में सवार हुई। गौरतलब हैं कि गुरूवार सांय वसुंधरा केकड़ी में आमसभा को संबोधित कर रात्री विश्राम के लिये शाहपुरा चली गई थी।
केकड़ी आते ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राजे का ढोल धमाकों के साथ जोरदार स्वागत किया गया। राजे का स्वागत करने के लिये शहर में अनेकों स्थानों पर स्वागत द्वार लगवाये गये साथ ही शहरवासी राजे की एक झलक पाने के लिये भी बेताब नजर आये। शहर के अजमेर रोड़ पर स्थित पीर बाबा की मजार के पास जगदीशपुरा वासियों द्वारा राजे का जोरदार स्वागत किया गया,यहां महिलाओं की संख्या अधिक देखने को मिली।
k 2इसके बाद वसुंधरा अजमेर रोड़ पर स्थित पंचमुखि बालाजी मंदिर पहुंची जहां बालाजी के दर्शन कर देश में खुशहाली की कामना की। राजे यहां से अपने रथ में सवार होकर नसीराबाद के लिये रवाना हुई। रथ के ग्राम अजगरा पहुंचने पर भाजपा नेता चरण सिंह चौधरी द्वारा राजे का गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया गया। यहां आयोजित सभा में वसुंधरा ने सरकार को कोसते हुए जनता से आव्हान किया इस कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकिये। साथ ही राजे ने जनता को विश्वास दिलाया कि भाजपा के सत्ता में आते ही वे सबसे पहले ग्रामीण क्षेत्रों को पेयजल व बिजली की किल्लत से निजात दिलायेगी। राजे ने एक बार फिर क्षेत्रीय विधायक रघु शर्मा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाये तो बड़ी गंभीर समस्या हो जाती हैं और ऐसा ही कुछ ग्राम अजगरा के साथ यहां के विधायक ने किया हैं,इसलिये आप लोग अब इनके बहकावे में ना आवे और इनका सफाया करें। यहां राजे का भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा चुनरी औढ़ा कर व शक्ति का प्रतीक तलवार भेंट कर अभिनंदन किया गया। यहां से राजे का रथ टैंक नंबर तीन पहुंचा जहां कुमावत समाज के हजारों लोगों द्वारा भाजपा नेता रामेश्वर बंबोरिया के नेतृत्व में राजे का 51 किलो फूलों की माला भेंट कर भव्य स्वागत किया गया। यहां वसुंधरा ने लोगों को रथ के उपर चढ़ कर संबोधित किया। राजे ने यहां भी सभी से आव्हान किया कि आगामी चुनाओं के लिये कमर कस लो और लड़ाई लडऩे के लिये तैयार हो जाओ। इसके साथ ही गांव
असंमजस में कार्यकर्ता – वसुंधरा राजे अपनी यात्रा के दौरान शुक्रवार को ग्राम अजगरा में तो रथ से उतर कर सभा को संबोधित करने उतर गई मगर उसके ठीक आगे टैंक नंबर 3 पर आयोजित सभा में नहीं गई और रथ के उपर से ही जनता को संबोधित किया जो बाद में खासा चर्चा का विषय बना रहा। राजे जब शाहपुरा से केकड़ी के लिये निकली थी तब भी भाजपा नेता असमंझ में रहे। कई नेता राजे का स्वागत करने के लिये जिस मार्ग से वसुंधरा को आना था वहां पहुंच गये और काफी भीड़ भी जुटा ली मगर वसुंधरा दूसरे मार्ग से केकड़ी पहुंच गई जिससे उन कार्यकर्ताओं में खासी निराशा देखने को मिली।

रामचन्द्र सामंत सेवानिवृत्त
31-05-13 - 2जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक रामचन्द्र सामंत 35 वर्ष की राजकीय सेवा के पश्चात शुक्रवार को सेवानिवृत हुए। सामंत के केकड़ी पहुंचने पर उनके पुत्र डा.राधेश्याम एवं योगेश मीणा पत्नि शांति देवी सहित परिजनों एवं अन्य शुभचिंतकों द्वारा अजमेर रोड़ पर स्थित पीर बाबा की मजार के पास उनका अभिनंदन किया गया तथा गाजे बाजे के साथ जुलुश के रूप में उन्हे उनके अंबाबाड़ी कॉलोनी स्थित निवास पर ले जाया गया,जहां सभी शुभचिंतकों द्वारा राजस्थानी परंपरानुसार माल्यापर्ण कर,साफा बंधवा तथा स्मृतिचिन्ह भेंट कर सामंत का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर मनमोहन उपाध्याय,पवन कुमार राठी महामंत्री राधाकृष्णन शिक्षक संघ,लालचंद मीणा,सीताराम मीणा,घनश्याम वैष्णव,महावीर शर्मा,रामप्रसाद शर्मा,मोहम्मद याकूब,महावीर पारीक,अशोक जेतवाल,ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अनिल जोशी,अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाश चन्द्र शर्मा,प्रधानाचार्य भोजूराम मीणा,शिवपाल सिंह चोंसला,रामसिंह,रामप्रसाद मीणा,अशोक मीणा,रामप्रसाद शर्मा सहित अनेक अध्यापक-अध्यापिकाऐं उपस्थित थे।

error: Content is protected !!