देवनानी ने पुलिस पर ढ़िलाई व निष्क्रियता का लगाया आरोप

devnani1अजमेर। अजमेर शहर के मंदिरों व रिहायशी कॉलोनियों में बढ़ रही चोरी की घटनाओं के विरोध में आज अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने क्षेत्रवासियों के साथ एस.पी. गौरव श्रीवास्तव से मुलाकात कर नाराजगी दर्ज कराते हुए पुलिस प्रशसन पर ढ़िलाई व निष्क्रियता का आरोप लगाया। देवनानी ने एसपी को बताया कि क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र में लगातार चोरी, चेन स्नेचिंग, लूटपाट की घटनाऐं बढ़ती जा रही है परन्तु पुलिस प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है। उन्होंने बताया कि कल जनता कॉलोनी वैशालीनगर में स्थित भोलेश्वर मंदिर का ताला तोड़कर चोर तीन दानपात्र उठाकर ले गये तथा लगभग एक माह पूर्व चौरसियावास रोड़ स्थित प्रेमप्रकाश आश्रम से भी चोरी हुई थी। सागर विहार व बधिर विद्यालय के पिछे के क्षेत्र में समाजकंटकों द्वारा कारों के शीशे तोड़े गये। वैशाली नगर क्षेत्र से ही गत दिनों एक मेडिकल स्टोर से झांसेबाजी कर 16 हजार रूपये लूट लिये गये। इनके अतिरिक्त इस थाना क्षेत्र से पिछले दिनों में चेन स्नेचिंग की भी कई घटनाऐं हो चुकी है।
देवनानी ने कहा कि शहर के क्रिश्चयनगंज, गंज व दरगाह थाना क्षेत्रों में गत दिनों में अपराधिक गतिविधियां बहुत बढ़ गयी है। उन्होंने कहा कि मार्निंग वॉक पर जाने वालों तथा सुबह मंदिरों में जाने वालों के साथ चैन स्नेचिंग, झांसेबाजी व लूटपाट की कई घटनाऐं शहर में हो चुकी है परन्तु पुलिस इन्हें रोकने में नाकाम सिद्ध हो रही है। उन्होंने कुछ दिन पूर्व भी पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर इस सम्बंध में योजनाबद्ध तरीके से प्रभावी गश्त सहित पुलिस तंत्र की सक्रियता बढ़ाने का आग्रह किया था, परन्तु अभी तक कोई सार्थक परिणाम सामने नहीं आए है जिससे स्पष्ट होता है कि शहरवासियों की सुरक्षा व अपराधियों पर नियंत्रण स्थापित करने में अजमेर पुलिस की कोई रूचि नहीं है।
पुलिस अधीक्षक श्रीवास्तव ने इस सम्बंध में तत्काल आवश्यक कदम उठाते हुए क्षेत्र में गश्त बढ़ाने, थानों पर स्टाफ बढ़ाने समस्त थानाधिकारियों को अतिरिक्त सर्तकता बरतने के लिए पाबंद करने सहित व्यक्तिगत मानिटरिंग करने व चोरो को शीघ्र पकड़कर बरामदगी कराने का आश्वासन दिया।
चोरों द्वारा शहर के मंदिरों को निशाना बनाये जाने पर विश्व हिन्दू परिषद के शशिप्रकाश इन्दोरिया ने भी एसपी के समक्ष गहरी नाराजगी व्यक्त की।
एसपी से मुलाकात करने वालो में प्रेम प्रकाश आश्रम के संत ओम साई, भोलेश्वर मंदिर के सचिव राजेन्द्र लालवानी, पार्षद दीपेन्द्र लालवानी, जयकिशन पारवानी, रामचरण विजय, शशिप्रकाश इन्दोरिया, लेखराज, डॉ. प्रीतम चांदवानी आदि शामिल थे।

error: Content is protected !!