कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में भीड उमड़ी

collectret meeting 01अजमेर। सुनवाई का अधिकार अधिनियम के तहत जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया द्वारा कलेक्ट्रेट में प्रत्येक शुक्रवार को की जा रही जन सुनवाई में भीड़ उमडऩे लगी है। आज हुई जनसुनवाई में लगभग सौ व्यक्तियों ने जनसुनवाई में आकर भाग लिया और अपनी समस्या से निजात पाने के लिए अनुरोध किया और प्रार्थना-पत्र दिये।
सांयकाल लगभग 5 बजे तक चली इस जनसुनवाई में लगभग 50 नये प्रार्थना-पत्र पेश किये गये वहीं पूर्व में दर्ज मामलों की सुनवाई के लिए लगभग 50 व्यक्ति भी आये। सर्वाधिक मामले नगर सुधार न्यास अजमेर से जुड़े हुए थे जिनमें भूखण्ड़ों के नियमन और न्यास द्वारा आवंटित भूखण्ड़ों पर अन्य किसी का अतिक्रमण और कब्जा होने की शिकायतें थी।
जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने नगर सुधार न्यास के अधिशाषी अभियंता अनूप टंडन को निर्देश दिये कि वे न्यास के काम-काज के निस्तारण में गति लाये और जिन लोगों की समस्या विचारधीन है उनका नियमानुसार निस्तारण करे।
अतिरिक्त कलक्टर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने पुष्कर नगरपालिका द्वारा नीलाम की गई दुकानों का कब्जा संबंधित व्यक्तियों को सौंपने तथा दो अन्य दर्ज मामलों में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को दूरभाष पर दिये।
अतिरिक्त कलक्टर श्री जेड.बी. मिर्जा ने जनसुनवाई में आये अधिकांश मामले जो नगर सुधार न्यास से जुड़े हुए थे, पर शीध्र व तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश न्यास के अधिशाषी अभियन्ता श्री अनूप टंडन को दिये।
जनसुनवाई में नगर निगम के आयुक्त श्री बजरंग सिंह चौहान ने निगम से संबंधित मामलों के बारे में संबंधित पक्ष को पूरी जानकारी दी और निगम द्वारा की जाने वाली कार्यवाही के बारे में भी बताया।
सर्तकता समिति में दस मामलों का निस्तारण
अजमेर। जिला जन अभियोग एवं सर्तकता समिति की बैठक में आज ग्यारह मामलों का निस्तारण किया गया। बैठक में 18 मामलों पर खुली सुनवाई हुई। संबंधित व्यक्ति के सामने ही विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्यवाही के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये गये। जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव श्रीवास्तव, समिति की सदस्य श्रीमती प्रमिला कौशिक व श्री जुगल आचार्य सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
अतिरिक्त कलक्टर और समिति के सचिव श्री जेड़. बी. मिर्जा ने दर्ज मामलों के बारे में विभाग द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में बताया। बैठक में अतिरिक्त कल्कटर श्री गजेन्द्र सिंह, जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुनीता डागा, नगर निगम के आयुक्त श्री बजरंग सिंह चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!