पेंशनर्स समाज ने सौंपा 40 हजार का ड्राफ्ट

02-07-13-पीयूष राठी- केकड़ी। उत्तराखण्ड त्रासदी में पिडि़त हुए व्यक्तियों को राहत पहुंचाने के मकसद से जहां राजनैतिक पार्टीयों सहित विभिन्न समाजसेवी संगठन आगे आ रहे हैं और प्रकृति की इस आपदा में अपने सहयोग से सहायता एकत्रित कर पिडि़तों तक पहुंचा रहे हैं। वहीं इस कड़ी में मंगलवार को अपनी सेवाऐं पूर्ण कर चुके केकड़ी क्षेत्र के पेंशनर्सजनों ने भी सहायता राशि एकत्रित कर उसे मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराकर अपनी भागीदारी निभाई हैं। पेंशनर्स समाज केकड़ी शाखा के कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर 40 हजार रूपये एकत्रित किये और मुख्यमंत्री आपदा कोष के नाम का ड्राफ्ट आज केकड़ी पेंशनर्स समाज शाखा के अध्यक्ष सूरज किरण राठी के नेतृत्व में केकड़ी उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा को सोंपा। इस अवसर पर शाखाध्यक्ष राठी ने कहा कि देश में जब-जब भी ऐसी प्राकृतिक आपदायें आई हैं पेंशनर्स समाज ने हमेशा अपना मानव धर्म निभाते हुए आगे आकर सहायता राशि एकत्रित कर पिडि़त लोगों की सहायता में अपना योगदान दिया हैं। इस अवसर पर अनेकों पेंशनर्सजन उपस्थित थे।
सावर-जयपुर बस सेवा शुरू
राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा मार्बल नगरी सावर से राज्य की राजधानी जयपुर के लिये अब सीधे रोड़वेज बस सेवा शुरू कर दी गई हैं। यह बस सेवा मंगलवार से ही प्रारंभ की गई हैं। सावर से जयपुर के लिये शुरू हुई इस बस सेवा से सावरवासियों में खासा उत्साह व खुशी हैं। गौरतलब हैं कि पिछले काफी समय से सावर से जयपुर के लिये सीधे बस सेवा शुरू करने की मांग की जा रही थी जिसके बाद मुख्य सचेतक डा.रघु शर्मा के प्रयासों से यह सेवा शुरू हो पाई हैं। इस सेवा के शुरू होने के बाद अब सावर से जयपुर जाने वाले यात्रियों को बस बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी,पूर्व में यात्रियों को सावर से केकड़ी तक अलग बस में तथा केकड़ी से जयपुर अलग बस में जाना पड़ता था।
यह बस मंगलवार को दोपहर 2.15 पर जयपुर से रवाना हुई जो सांय 7.45 बजे सावर पहुंची। इसी प्रकार बुधवार से बस प्रात: 6 बजे सावर से रवाना होगी जो 7 बजे केकड़ी पहुंचेगी तथा 11.30 बजे जयपुर पहुंचेगी। यह जानकारी केकड़ी पहुंचने पर बस के चालक बसंत ने दी।
गुर्जर समाज ने दिया धरना
02-07-13 - 2हिन्दू रक्षा समिति के तत्वावधान में शहर के घण्टाघर पर चल रहा धरना मंगलवार को दसवें दिन भी जारी रहा। मंगलवार को गुर्जर समाज केकड़ी के व्यक्तियों ने धरने पर बैठ कर विरोध प्रदर्शन किया तथा शीघ्र कार्यवाही की मांग की। इस अवसर पर बजरंग दल जिला संयोजक राकेश शर्मा,विहीप जिला उपाध्यक्ष हीराचन्द खूंटेटा,रामनारायण दाधीच,रामकिशन गूर्जर,हिन्दू महासभा के प्रिंस माथुर,बजरंग लाल नायक,हेमराज आचार्य,शंकर लाल टेलर सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित थे। हिन्दू रक्षा समिति के अध्यक्ष बद्री लाल माली ने बताया कि बुधवार को लल्लाई ग्रामवासियों द्वारा धरना दिया जायेगा।

error: Content is protected !!