आयुर्वेद महकमें के बाद अंधविद्यालय में हुआ कुर्सी विवाद

kursi 01 kursi 02आयुर्वेद महकमे में सीट की लडाई अभी थमी भी नहीं कि राज्य सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा दिये गये आदेशों की पालना ने एक ओर कुर्सी के विवाद को जन्म दे दिया। नगरा स्थित राजकीय बालिका स्कूल से स्थानान्तरित होकर आदर्श नगर स्थित अंधविद्यालय के प्राचार्य का पद ग्रहण करने पहुंची शुकुन्तला बाघमरे जब बुधवार को अंधविद्यालय पहुंची तो कार्यवाहक प्राचार्य जयराम मीणा ने उन्हें पद छोडने से मना कर दिया। जयराम ने छात्रों को अपने कक्ष में इकट्ठा कर पद ग्रहण करने आई प्राचार्य शकुन्तला का घोर विरोध शुरू कर दिया।
प्राचार्य और छात्रों का कहना था कि अंधविद्यालय में प्राचार्य और स्टाफ भी उन्हीं की तरह होना चाहिए इस बात को नई प्राचार्य शकुन्तला ने भी माना और उन्होंने नम्रता के साथ अपनी पीडा और स्कूल के हालातों से जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत कराने को कहा।
जोन्सगंज ईलाके में प्री मानसुन की बारिश में सुभाष नगर और जोन्सगंज को जोडने वाली पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई जिससे गडीमालियान, कृष्णा कॉलेानी, कल्पना कॉलोनी, अशोक विहार, और आदर्श नगर बस्तीयों के बीच सम्पर्क कट गया। वहीं पुलिया टुट जाने से स्थानीय लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानी और दिक्कतों का सामना करना पडा। स्थानीय पार्षद दलजित सिंह और क्षेत्रिय विधायक अनिता भदेल के हस्तक्षेप के बाद अस्थाई पुलिया का निर्माण शुरू हुआ लेकिन मंगलवार शाम आई बरसात में निर्माणाधीन दिवार ढह जाने से लोगों का सब्र भी ढह गया और उन्होंने पार्षद दलजित को घेर कर मौके पर ले जाकर अपनी पीडा से अवगत कराया। क्षेत्रिय लोगों का आरोप है कि स्कूल खुलते ही वैन, ऑटो और बसों का आवागमन शुरू हो गया है लेकिन पुलिया टुटी होने से आस पास के स्कूली बच्चों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। वहीं बारिश के दौरान बुजुर्गाें महिलाओं और बच्चों को टुटी हुई पुलिया के बीच से निकलने का जोखिम उठाना पड रहा है। क्षेत्रिय लोगों ने 3 दिन में विधायक और पार्षद के द्वारा काम नहीं कराने पर कलेक्ट्रेट पर धरना देने की चेतावनी दी है।

error: Content is protected !!