केकड़ी में गीता भवन का उद्घाटन, निकाली गई भव्य शोभायात्रा

11-07-1311-07-13 - 211-07-13 - 3-पीयूष राठी- केकड़ी। सत् संस्कार सेवा समिति केकड़ी के तत्वावधान में शहर के ढण्ड का रास्ता पर स्थित नवनिर्मित भव्य गीता सत्संग भवन का उद्घाटन एवं देवप्रतिष्ठा 5 दिवसीय महोत्सव गुरूवार से दिव्यानुष्ठान संस्थान के वरिष्ठ संरक्षक एवं प्रेरक आचार्य महामण्डलेश्वर स्वामी जगदीशपुरी महाराज व अन्य संतों के सानिध्य में धूमधाम से शुरू हुआ। महोत्सव के दौरान गुरूवार को देव प्रतिष्ठा विधि का प्रारंभ हुआ तथा शहर में शोभायात्रा निकाली गई। इसके बाद गीता भवन में नवनिर्मित सत्संग हॉल,भोजनशाला व अन्य कक्षों का उद्घाटन हुआ। इस अवसर पर गीता भवन में सत्संग भवन का निर्माण करवाने वाले समाजसेवी जगदीशस्वरूप मेवाड़ा व उनकी धर्मपत्नि श्रीमति रामकन्या द्वारा संतो का स्वागत सत्कार कर अभिनंदन किया। साथ ही स्वामी जगदीशपुरी महाराज ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रभु सेवाभाव का दर्पण देखकर ही प्रेरणा देता हैं और ऐसी ही प्रेरणा श्रीमति रामकन्या को भी प्रभु की मिली उसी का परिणाम हैं कि आज केकड़ी में एक भव्य सत्संग भवन का निर्माण हो पाया हैं। समारोह को जगदीश स्वरूप मेवाड़ा तथा पूर्व प्रधान सीमा चौधरी द्वारा भी संबोधित किया गया। समारोह का संचालन पूरण कुमार कारिया द्वारा किया गया। महोत्सव के दौरान ही गुरूवार को दोपहर 3 से 6 बजे तक संतसभा का आयोजन किया गया। जिसमें संतों द्वारा प्रवचन दिया गया। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।
महोत्सव के तहत 12,13 व 14 जुलाई को प्रात: 7 से 1 बजे तक हवन एवं प्रतिष्ठा विधि का आयोजन तथा दोपहर 3 से 6 बजे तक प्रवचन का आयोजन किया जायेगा। महोत्सव के अंतिम दिन 15 जुलाई को दोपहर 12.15 बजे देवालयों में देव प्रतिष्ठा की जायेगी तथा दोपहर 3 से 6 बजे तक संतों का प्रवचन व सम्मान समारोह आयोजित किया जायेगा। इस दौरान जोधपुर के संत रामप्रसाद,वृन्दावन के स्वामी श्रिवस्वरूप,भीलवाड़ा के महंत हंसाराम,अलवर के मुक्तानंद,बड़ोदा के स्वामी रामप्रसाद,वृन्दावन के स्वामी सत्यानंद सरस्वती,हरिद्वार के स्वामी धर्मानन्द,गंगोत्री के स्वामी नारायणदास,कादेड़ा के महंत गंगादास व मेहरूकलां के महंत हरिदास का सानिध्य प्राप्त होगा।
नहीं निकला कोई हल,धरना जारी
हिन्दू रक्षा समिति केकड़ी द्वारा जारी धरना 19वें दिन भी जारी रहा। धरने के 19वें दिन माली समाज केकड़ी व बड़वा समाज हिंगोनिया द्वारा धरना दिया गया। गुरूवार को पूर्व पार्षद लादूराम माली,सत्यनारायण माली,कृष्णराज माली,रामदेव माली,बिरदी चन्द माली,सीताराम माली,छगनलाल माली,बृजनारायण माली,रतनलाल कच्छावा,कानाराम माली,बाबू माली, राजेश माली,जयसिंह माली,ओमप्रकाश माली,सुरेन्द्र सिंह हिंगोनिया,दिनेश सिंह,भानुप्रताप सिंह,शंकर सिंह,विजेन्द्र सिंह राव,बलवीर सिंह,उम्मेद सिंह,शिवकान्त,प्रद्दुमन सिंह,राजवीर सिंह,दीपू सिंह,जितेन्द्र सिंह,पंकज सिंह,अनिल कुमार,विक्रान्त सिंह,दिनेश सिंह,रणजीत सिंह,सेठीराम माली,राकेश कुमार जैन हिंगोनिया,सत्यनारायण पारीक,भागचन्द जैन,शिवराज जाट सहित अनेकों कार्यकर्ताओं ने धरना दिया। इस अवसर पर हिन्दू रक्षा समिति के अध्यक्ष बद्री लाल माली,विहिप के रामस्वरूप माहेश्वरी व रामनारायण दाधीच ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हिन्दूस्तान में रह कर भी हिन्दूओं को न्याय के लिये लडऩा पड़ रहा हैं साथ ही प्रशासन को आगाह किया कि यदि जल्द ही इस मसले का हल नहीं निकाला गया तो इस गहरी खाई को पाटना मुश्किल हो जायेगा। समिति अध्यक्ष बद्रीलाल माली ने बताया कि 12 जुलाई को ग्राम सरसड़ी के ग्रामीणों द्वारा धरना दिया जायेगा।

error: Content is protected !!