लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार ने दरगाह की जियारत की

Speeker Meeera kumarAT1.8.13p4AT1.8.13p5अजमेर। लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती मीरा कुमार ने अपने परिवारजनों के साथ अजमेर में प्रसिद्घ सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह की जियारत की और उनकी पवित्र मजार पर मखमली चादर पेश की और अपने अकीदत के फूल चढाएं।
श्रीमती मीरा कुमार आज प्रात: अपनी एक दिवसीय यात्रा पर अजमेर पहुंची और सर्किट हाऊस में कुछ समय रूकने के पश्चात् दरगाह जियारत के लिए गई। दरगाह में उनके पति श्री मंजुल कुमार, पुत्र अंशुल अभिजीत तथा पुत्रवधू मोनिका सिंह ने ख्वाजा साहब की मजार पर महरून रंग की मखमली चादर चढाई। उन्होंने मजार शरीफ पर अपने अकीदत के फूल भी पेश किए और लगभग 15 मिनट तक आस्ताने शरीफ में रहकर दुआ की। खादिम एवं अंजुमन कमेटी के महासचिव सैय्यद वाहिद हुसैन अंगारा ने जियारत कराई तथा चुनरी ओढ़ाकर तवर्रूख भेंट किया। श्री मंजुल कुमार व अंशुल की दस्तारबंदी की गई। इनके साथ विशेषाधिकारी श्री के.पी. बालया भी थे।
लोकसभा अध्यक्ष दरगाह स्थित अंजुमन के कार्यालय भी गई। दरगाह कमेटी की ओर से नाजिम ने शॉल ओढ़ाकर उनका इस्तकबाल किया और तवर्रूख भेंट किया।
आज प्रात: सर्किट हाऊस पहुंचने पर लोक सभा अध्यक्ष को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया तथा जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया व पुलिस अधीक्षक श्री गौरव श्रीवास्तव ने उनका स्वागत किया। वे मेयो कॉलेज गल्र्स स्कूल के कार्यक्रम में भाग लेने के पश्चात् रात्रि विश्राम अजमेर में करेंगी और कल प्रात: जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगी।

error: Content is protected !!