शहर की बदहाल कानून व्यवस्था, देवनानी ने उठाया मामला

devnani1अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज राजस्थान विधानसभा में नियम-50 के अन्तर्गत स्थगन प्रस्ताव के जरिये अजमेर शहर की बदहाल कानून व्यवस्था का मामला उठाते हुए सरकार से आमजन की सुरक्षा सुनिश्चित की जाने हेतु आवश्यक कदम उठाने की मांग की।
देवनानी ने विधान सभा में अजमेर पुलिस की ढ़िलाई के कारण बांगलादेशियों की बैखोफ घुसपेठ का मामला उठाते हुए कहा कि मादक पदार्थो की तस्करी सहित कई अनैतिक गतिविधियों में इनकी संलिप्तता के कारण धार्मिक नगरी अजमेर असुरक्षित होती जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अजमेर में हजारों की संख्या में बांगलादेशी उपस्थित है जिन्होंने दरगाह क्षेत्र के आस-पास एवं नागफणी क्षेत्र में पहाड़ियों पर अवैध अतिक्रमण कर मकान बना लिये है साथ ही इन्होंने अजमेर में मतदाता पहचान पत्र एवं राशन कार्ड जैसे दस्तावेज भी तैयार करवा लिये है। देवनानी ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की वोट बैंक की नीति के कारण पुलिस द्वारा बांगलादेशियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने के स्थान पर जानबूझकर अनदेखी की जा रही है तथा नाम मात्र की कार्यवाही कर गिनती के बांगलादेशियों की धरपकड़ दिखाई जा रही है।
देवनानी ने विधान सभा में अजमेर शहर में चोरी व चैन स्नेचिंग की बढ़ती घटनाओं की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण करते हुए बताया कि महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। अजमेर में आज महिलाऐं घरेलू काम से घर से बाहर निकले चाहे मंदिर के लिए निकले, यहंा तक की सब्जी खरीदने घर से बाहर ठेले तक आती है तो भी चैन स्नेचिंग की घटना हो जाती है। उन्होंने कहा कि यह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण है कि अजमेर पुलिस आज तक एक भी चैन स्नेचिंग के अपराधी को नहीं पकड़ पायी है। गत दिनों जनता ने ही चैन स्नेचिंग की एक घटना के आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था।
उन्होंने कहा कि अजमेर में चोरों के हौसले इतने बुलंद है कि दिन के समय में भी कोई आधा घण्टे के लिए अपने घर के ताला लगाकर कहीं जाऐ तो तुरन्त चोरी हो जाती है। देवनानी ने कहा कि अजमेर का क्रिश्चयनगंज थाना क्षेत्र तो चोरों व अपराधियों का गढ़ बन गया है। इस क्षेत्र में रोजाना कहीं न कही , किसी न किसी स्थान पर घरों में चोरी, वाहन चोरी अथवा चैन स्नेचिंग की घटना घटित होना आम बात हो गयी है।
देवनानी ने विधानसभा में गत दिनों डिग्गी बाजार स्थित मस्जिद के समबंध में उत्पन्न विवाद का विषय रखते हुए कहा कि बरसों से बंद पड़ी मस्जिद को बिना प्रशासनिक अनुमति के खोले जाने का प्रयास कतिपय असामाजिक तत्वों द्वारा किया गया जिससे क्षेत्र में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी एवं व्यापारियों द्वारा अपनी दुकानें बन्द कर विरोध प्रकट किया गया एवं इस सम्बंध में प्रशासन द्वारा सख्त कदम नहीं उठाये जाने पर क्षेत्रवासियों में आज भी रोष व्याप्त है। इसी प्रकार केकड़ी में भी कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाकर राष्ट्रविरोधी कार्य किया गया जिसके कई आरोपियों को आज तक पुलिस द्वारा गिरफ्तार नहीं किया गया है। देवनानी ने उक्त राष्ट्र विरोधी कृत्य में कांग्रेस के एक पदाधिकारी के आरोपी होने को अत्यन्त शर्मनाक बताया।

error: Content is protected !!